छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रोजाना टल्ली होकर स्कूल आते हैं मास्टरजी, पढ़ाने के बजाय करते हैं अजीब हरकतें

बलरामपुर के वाड्रफनगर विकासखंड ग्राम जौराही में शराब के नशे में धुत शिक्षक स्कूल पहुंचता है.

By

Published : Sep 5, 2019, 3:20 PM IST

Updated : Sep 5, 2019, 6:10 PM IST

रोजाना टल्ली होकर स्कूल पहुंचते है मास्टर जी

बलरामपुर : एक ओर जहां देश आज राष्ट्र निर्माताओं के सम्मान में शिक्षक दिवस मना रहा है. वहीं हम आपको एक ऐसे शिक्षक की तस्वीर दिखाने जा रहे हैं, जिसने इस पवित्र पेशे को कलंकित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. ये शिक्षक बलरामपुर के वाड्रफनगर विकासखंड के जौराही गांव में मौजूद स्कूल के हैं. छात्रों के बीच टीचर शराब के नशे में आते हैं.

रोजाना टल्ली होकर स्कूल आते हैं मास्टरजी

मामला है जिले के वाड्रफनगर विकासखण्ड के ग्राम जौराही में स्थित प्राथमिक शाला तेंदुडाड का. जहां पदस्थ शिक्षक रामधन यादव रोज शराब के नशे में स्कूल आता है और पढ़ाने के बजाय बच्चों के साथ अजीबो-गरीब हरकतें करता है. ग्रामीणों की जानकारी पर जब ETV भारत मौके पर पहुंचा तो शिक्षक शराब के नशे में चूर था.

रोज शराब पीकर स्कूल आता है शिक्षक

उसी विद्यालय में पदस्थ शिक्षक का कहना है कि 'शिक्षक को कई बार समझाइश दी गई है. इसके बावजूद भी उनमें किसी कोई सुधार नहीं हुआ है, वो रोज शराब पीकर ही स्कूल आता है'. वहीं ग्रामीणों की भी समझाइश का कोई असर शिक्षक पर नहीं हुआ.

पढ़ें :ईश्वर ने छीनी सोचने-समझने की ताकत, शिक्षक की पहल सिखा रही जीने की कला

SDM ने कही शिक्षक पर कार्रवाई की बात

वाड्रफनगर SDM बालेश्वर राम जांच के बाद आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की बात कर रहे हैं, लेकिन आरोपी शिक्षक पिछले कई साल से हर रोज शराब के नशे में स्कूल आता रहा, लेकिन इसकी जानकारी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कैसे नहीं मिली, यह बात विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल जरूर खड़ा करता है.

Last Updated : Sep 5, 2019, 6:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details