छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नाली में गंदगी और कचरे का अंबार, मच्छरों के प्रकोप ने बढ़ाई लोगों की चिंता

नालियों में गंदगी का अंबार लगा है, इसकी वजह से लोगों को बरसात में कचरा फैसले के साथ-साथ बीमारी का डर भी सता रहा है.

By

Published : Jun 12, 2019, 9:03 AM IST

Updated : Jun 12, 2019, 1:16 PM IST

नालियों में गंदगी का अंबार

बलरामपुर: राजपुर पंचायत के निवासी इन दिनों नालियों में जमी गंदगी की वजह से परेशान हैं. कचरे और जमा पानी के साथ-साथ इसमें पनप रहे मच्छरों ने लोगों की चिंता और बढ़ा दी है.

नालियों में गंदगी का अंबार

कचरे के घर में घुसने का डर
बरसात के दिनों में नालियों से बहने वाले कचरे के घर में घुसने का डर भी सता रहा है. राजपुर के नगर पंचायत के 15 वार्डों में रहने वाले लोग नालियों में पानी के जाम पर चिंता जता रहे हैं.

बढ़ा मच्छरों का प्रकोप
जहां एक ओर नालियों में जाम हुए पानी से मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है, वहीं नालियों का रख रखाव सही तरीके से नहीं होने से बरसात के दिनों में पानी के ओवर फ्लो होने से घरों में घुसने का डर भी सता रहा है.

बढ़ सकती है मुसीबत
आम लोगों का कहना है कि 'बरसात के पहले अगर इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, जिनका खमियाजा उन्हें भुगतना पड़ सकता है'.

बरसात से पहले होगा समस्या का निपटारा
राजपुर पंचायत के नए CMO ने बताया कि 'हमारी ओर से नालियों की सफाई कराई जा रही है और बरसात के पहले इस समस्या का निराकरण कर लिया जाएगा'.

अधूरा छोड़ा नालियों का निर्माण
राजपुर के लगभग सभी वार्डो में नालियों का निर्माण बेतरतीब तरीके से किया गया है. इसके साथ ही नालियों को अधूरा ही छोड़ दिया गया, जिसकी वजह से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है. नालियां जाम हो रही हैं, जिसकी वजह से मच्छर भी पनप रहे हैं. बहरहाल जरूरत है कि, नालियों का सही निर्माण कर पानी की निकासी की व्यवस्था की जाए.

Last Updated : Jun 12, 2019, 1:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details