छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Election 2023 : रामानुजगंज में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की दिखी नाराजगी, महापौर अजय तिर्की के समर्थन में लगे नारे

By

Published : Aug 17, 2023, 4:36 PM IST

Chhattisgarh Election 2023 रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र में टिकट के दावेदार अपनी आवाज बुलंद करने लगे हैं. आपको बता दें कि इस जगह से बृहस्पति सिंह विधायक है.लेकिन स्थानीय कार्यकर्ताओं ने एक कार्यक्रम के दौरान अपनी नाराजगी जाहिर की.साथ ही साथ इसी कार्यक्रम में अंबिकापुर महापौर अजय तिर्की के समर्थकों ने नारे लगाते हुए उन्हें विधानसभा चुनाव का दावेदार बताया.

Chhattisgarh Election 2023
रामानुजगंज में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की दिखी नाराजगी

बलरामपुर :छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. चाहे बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों ही पार्टियां जीतने वाले उम्मीद्वारों की तलाश में मंथन कर रहे हैं. इसी कड़ी में प्रदेश के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के क्षेत्र में टिकट के दावेदारी को लेकर प्रत्याशियों के समर्थक आवाज बुलंद करने लगे हैं.इसका जीता जागता उदाहरण रामानुजगंज में देखने को मिला.जहां सरगुजा जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदितेश्वर शरण सिंहदेव का दौरा था. जैसे ही आदितेश्वर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे,स्थानीय कार्यकर्ता उनके सामने स्थानीय विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ नाराजगी जाहिर करने लगे.इस दौरान अंबिकापुर महापौर अजय तिर्की के समर्थकों ने आदितेश्वर के सामने नारेबाजी की.कार्यक्रम के दौरान 'हमारा विधायक कैसा हो,अजय तिर्की जैसा हो' जैसे नारे लगे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जाहिर की नाराजगी :आपको बता दें कि रामानुजगंज में कांग्रेस के अंदर कई दावेदार हैं.ऐसे में प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा के निर्देश पर स्थानीय कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए आदितेश्वर शरण रामानुजगंज आए थे.लेकिन इस दौरान उनके सामने स्थानीय कार्यकर्ताओं ने अपनी आप बीती बताई. कार्यकर्ताओं की माने तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं मिलता है.कार्यक्रम में एक समर्थक ने कहा कि लंबे समय से विपक्ष में रहकर भी विपरीत परिस्थितियों में भी पार्टी संगठन के लिए काम किया लेकिन अब सरकार में होने के बावजूद उन्हें सम्मान नहीं दिया जा रहा है.जिस पर आदितेश्वर ने कार्यकर्ताओं की बातें सुनी जाने का आश्वासन दिया.

''जो भी नए एवं पुराने कैंडिडेट टिकट के लिए अपना आवेदन भेजना चाहते हैं.उनके लिए ब्लॉक स्तर पर आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरु है.उसके लिए हम कुमारी सेलजा जी का आभार व्यक्त करते हैं.साथ ही संगठन का जो ओहदा है,सम्मान है उसे बचाने के लिए प्रयास करते हैं. दावेदारी हमेशा तेज होती हो चाहे वो सिटिंग एमएलए हो या कोई पिछले बार चुनाव हारे हो,बदलाव का दौर निरंतर चलता रहता है.सारे आवेदन संगठन के माध्यम से भेजे जाते हैं.जिसके बाद सर्वे टीम और स्थानीय नेताओं से राय मशविरा के बाद जीतने वाले कैंडिडेट को टिकट दिया जाता है.'' आदितेश्वर शरण सिंहदेव, उपाध्यक्ष, जिला पंचायत

Reason Behind Focus On Youth: बघेल सरकार की 15 में से 7 घोषणाएं छात्रों के लिए, युवाओं पर फोकस की आखिर क्या है वजह ?
Congress Election Committee Meeting: कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में बड़ा फैसला, टिकट वितरण को लेकर बनाया यह फार्मूला
Bhent Mulakat With Youth: आज बस्तर के युवाओं से भेंट मुलाकात करेंगे सीएम भूपेश बघेल, संकल्प शिविर में भी होंगे शामिल

अजय तिर्की के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज :अंबिकापुर के महापौर डॉ अजय तिर्की की चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई है. उनके समर्थक उन्हें विधायक का टिकट देने की मांग पार्टी संगठन से कर रहे हैं. हालांकि अजय तिर्की अपने चुनाव लड़ने की अटकलों पर खुलकर कुछ भी नहीं कह रहे. लेकिन टीएस सिंहदेव गुट से जुड़े समर्थकों का अजय तिर्की के समर्थन में उत्साह चुनाव से पहले रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र की राजनीतिक माहौल को गर्म कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details