छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर: राजपुर वन परिक्षेत्र में 25 हाथियों के दल की दस्तक, गांव में खौफ का माहौल

By

Published : Aug 26, 2020, 4:32 AM IST

Updated : Aug 26, 2020, 7:00 AM IST

बलरामपुर के वन परिक्षेत्र में 25 हाथियों के दल की दस्तक से डर का माहौल बन गया है. सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है. ग्रामीण रतजगा कर रहे हैं. साथ ही हाथियों से फसलों को भारी नुकसान हो रहा है.

atmosphere-of-fear-in-village-due-to-elephants
राजपुर वन परिक्षेत्र में 25 हाथियों के दल की दस्तक

बलरामपुर: राजपुर वन परिक्षेत्र के ग्राम पंचायत करवां में एक बार फिर हाथियों ने दस्तक दी है. जानकारी के मुताबिक हाथियों का जो दल ने गांव के इलाके में पहुंचा है. उसमें 25 हाथी हैं. इतनी बड़ी संख्या में हाथियों के पहुंचने से गांव में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि यह दल पिछले करीब तीन चार दिनों से इलाके में भ्रमण कर रहा है. बता दें यहां हाथियों के पहुंचने से फसलों का भी नुकसान हो रहा है.

राजपुर वन परिक्षेत्र में 25 हाथियों के दल की दस्तक

पढ़ें: बीजापुर: दंतेवाड़ा जेल ब्रेक कांड में शामिल रहे नक्सली पोंजेर से गिरफ्तार

हाथियों के दस्तक के बाद से गांव में रतजगा का माहौल बन गया है. यहां ग्रामीण रतजगा करने को मजबूर हो गए हैं. ग्रामीण आपस में मिलकर साथ में रात भर जाग रहे हैं. ग्रामीणों के साथ फिलहाल वन विभाग की टीम भी मौजूद है. वन विभाग की टीम गजराज वाहन के साथ हाथियों को खदेड़ने की कोशिश कर रही है. ताकि गांव में स्थिति खराब न हो, इसके साथ यहां के घरों को नुकसान न हो और जनहानि भी न हो.

पढ़ें:राज्यपाल अनुसुइया उइके के सचिव सोनमणि बोरा कोरोना संक्रमित

वन विभाग कोशिशों में जुटा

हाथियों के पहुंचने की जहां ज्यादा आसंका है वन विभाग की टीम वहां के ग्रामीणों को पंचायत भवन और दूसरे सामुदायिक भवनों में एकत्रित कर रही है. जिससे उन्हें कोई नुकसान न हो. देखा जा रहा है कि भोजन की तलाश में हाथियेां का दल रात में ही खेतों में जा रहे हैं. फिलहाल हाथियों ने गांव के अंदर कोई नुकसान नहीं किया है.

Last Updated : Aug 26, 2020, 7:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details