छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अब कार में कचरे की चिंता खत्म, युवाओं का ग्रुप शहर को इस तरह से रखेगा साफ

शहर के लोग स्वच्छता के क्षेत्र में काम करने वालों को समय-समय पर प्रोत्साहित करते रहते हैं, जिससे उनका मनोबल बढ़ा है. मारवाड़ी युवा मंच ने शहर में कार डस्टबिन वितरण करने की योजना बनाई है.

By

Published : Jun 21, 2019, 8:54 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

कार डस्टबिन

सरगुज़ा: साल 2019 के स्वच्छता सर्वेक्षण में अंबिकापुर को देश का दूसरा सबसे साफ शहर का खिताब दिया गया था. अंबिकापुर नगर निगम को स्वच्छ्ता में मिले सम्मान की असल वजह यहां के नागरिक है. यहां के नागरिक के सहयोग से ही शहर को इतना स्वच्छ रखना संभव हो पाया है. इसी क्रम में मारवाड़ी युवा मंच ने एक अच्छी पहल की है.

कार डस्टबिन का वितरण

मुंबई से मंगाए गए 5 सौ डस्टबिन

शहर के लोग स्वच्छता के क्षेत्र में काम करने वालों को समय-समय पर प्रोत्साहित करते रहते हैं, जिससे उनका मनोबल बढ़ा है. मारवाड़ी युवा मंच ने शहर में कार डस्टबिन वितरण करने की योजना बनाई है और इसके लिये उन्होंने अभी 5 सौ डस्टबिन मुंबई से मंगाए हैं साथ ही कार डस्टबिन वितरण का शुभारंभ नगर निगम के मेयर अजय तिर्की और डिप्टी मेयर अजय अग्रवाल के हाथों कराया गया.

कार डस्टबीन वितरण योजना का काम शुरू
इस पहल से कार भी गंदी नहीं होगी. कार डस्टबिन के इस आइडिया से मेयर भी प्रभावित हुए और अब वो नगर निगम के प्रयास से मारवाड़ी युवा मंच का सहयोग कर आम जनों को मुफ्त में डस्टबिन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से फंड की व्यवस्था कारने की बात कह रहे हैं. फिलहाल मारवाड़ी युवा मंच ने डस्टबिन वितरण का काम शुरू कर दिया है, लेकिन शासकीय सहयोग अभी मिला नहीं है, लेकिन उम्मीद है की जल्द ही नगर निगम के सहयोग से इस योजना को वृहद रूप दिया जा सकेगा.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details