छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 14, 2020, 5:03 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ETV Bharat / state

बाइक से लकड़ी की तस्करी, 5 बाइक के साथ साल चिरान जब्त

अंबिकापुर के उदयपुर वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए बाइक से लकड़ी की तस्करी करने वालों का खुलासा किया है. वन विभाग की टीम को देखकर तस्कर फरार हो गए, मौके से 5 बाइक और चिरान जब्त किया गया हैं.

Smuggling wood with a bike
बाइक से लकड़ी की तस्करी

अंबिकापुर:तस्करों ने अब लकड़ी तस्करी का नया तरीका खोज लिया है. तस्कर जंगल में पकड़े जाने के डर से बाइक का इस्तेमाल कर रहे है, ताकि जंगल से भागने में आसानी रहे. इस बात का खुलासा वन विभाग द्वारा उदयपुर क्षेत्र में की गई कार्रवाई से हुआ है. वन विभाग की टीम ने घेराबंदी कर 5 बाइक से 26 नग इमारती चिरान जब्त किया है,हालांकि लकड़ी तस्कर भागने में कामयाब हो गए.

सरगुजा के जंगलों में अवैध कटाई का कारोबार चरम पर है. तस्कर बेखौफ होकर पेड़ों की कटाई कर रहे है. ऐसे में वन विभाग द्वारा समय समय पर तस्करों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाती है. इस दौरान वन विभाग उदयपुर को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि ग्राम फुनगी के जंगल में तस्कर बाइक से लकड़ी की तस्करी कर रहे है. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर मुख्य वन संरक्षक एबी मिंज व डीएफओ पंकज कमल के निर्देश पर वन परिक्षेत्र अधिकारी उदयपुर सपना मुखर्जी एवं उप वनमंडल अधिकारी एसएन मिश्रा के नेतृत्व में अब विभाग की टीम ने घेराबंदी कर पांच बाइक समेत 26 नग साल पटरा का चिरान जब्त किया है. इस कार्रवाई के दौरान तस्कर लकड़ी व बाइक छोड़कर जंगल में भाग गए.

5 बाइक के साथ साल चिरान जब्त

महंगी बाइक्स जब्त

5 बाइक के साथ साल चिरान जब्त

वन विभाग द्वारा मामले में वन अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर वाहनों को राजसात करने की कार्रवाई की जा रही है. जब्त लकड़ी की कीमत लगभग 30 हजार रुपये है. जब्त की गई 5 मोटरसाइकिल की कीमत लगभग चार से पांच लाख रुपये बताई जा रही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details