छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Feb 1, 2021, 3:12 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ETV Bharat / state

अंबिकापुर: महिला ने ससुराल वालों पर लगाया दहेज प्रताड़ना और गर्भपात का आरोप

अंबिकापुर महिला थाने में एक महिला ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. महिला ने अपने पति सहित सास और देवर पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

a-woman-accused-her-husband-and-in-laws-of-miscarriage-in-ambikapur
दहेज प्रताड़ना और गर्भपात का आरोप

अंबिकापुर: कोतवाली थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने अपने पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. महिला ने अपने पति सहित सास और देवर पर दहेज प्रताड़ना और मारपीट करने का आरोप लगाया है. सभी के खिलाफ महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस शिकायत के बाद जांच में जुट गई है.

दहेज प्रताड़ना और गर्भपात का आरोप

पढ़ें: अंबिकापुर से पैदल चलकर रायपुर पहुंचे सफाई कर्मचारी

महिला ने ससुराल वालों पर विटामिन की दवा बोलकर गर्भपात की दवा खिलाने का भी आरोप लगाया है. महिला ने बताया कि उसकी शादी बिलासपुर के रहने वाले अरशद खान के साथ 2016 में हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद सब कुछ ठीक था. बाद में पति, सास और देवर 10 लाख रुपये की मांग करने लगे. अपने मायके से रकम लेकर आने की दबाव बना रहे थे.

पढ़ें: SPECIAL: क्या पीएम स्वनिधि योजना से लौटी स्ट्रीट वेंडर्स के चेहरे की मुस्कान ?

महिला के पेट में बच्चे की मौत

महिला ने बताया की रमक नहीं लाने पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया गया. जब महिला गर्भवती हुई, तो तीनों ने मिलकर महिला के साथ मारपीट की. विटामिन की दवा बोलकर गर्भपात की गोली खिला दिए. महिला के पेट में जब दर्द होने पर उसे अस्पताल ले जाया गया. इसके बाद महिला अपने मायके अंबिकापुर आ गई. निजी अस्पताल में दिखाया गया. जहां जानकारी लगी कि महिला के पेट में बच्चे की मौत हो गई है.

पति, देवर और सास के खिलाफ शिकायत दर्ज

इसके बाद महिला ससुराल वापस गई. जहां पति देवर और सास मिलकर महिला से मारपीट करने लगे. घायल महिला के पिता ने महिला को वापस अंबिकापुर ले गया. उसका इलाज कराया. इसके बाद महिला ने पूरी कहानी मायके वालों की बताई. परिजनों ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है. पुलिस तीनों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच कर रही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details