छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

तो क्या सच हो गई रेणुका सिंह की ये भविष्यवाणी!

भाजपा ने इस बार सरगुजा सीट से कमलभान सिंह का टिकट काटकर पूर्व मंत्री और प्रेमनगर से विधायक रहीं रेणुका सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था. टिकट मिलते ही ETV भारत से बातचीत में रेणुका अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आई थीं. उन्होंने कहा था कि मैं मोदी जी की टीम में शामिल हो जाऊंगी.

By

Published : May 30, 2019, 2:23 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

मोदी टीम

सरगुजा: नरेंद्र मोदी अपनी मंत्रिमंडल के साथ आज अपने सरकार की दूसरी पारी शुरू करने जा रहे हैं. मोदी पीएम के तौर पर आज शपथ लेंगे. उनके साथ ही मंत्रिमंडल के सदस्य भी शपथ लेंगे. छत्तीसगढ़ से सरगुजा सांसद रेणुका सिंह के नाम पर मुहर लगती दिख रही है. खबर है कि रेणुका को पीएमओ से फोन कर मंत्री पद दिए जाने की जानकारी दी गई है.

रेणुका सिंह,सांसद

भाजपा ने इस बार सरगुजा सीट से कमलभान सिंह का टिकट काटकर पूर्व मंत्री और प्रेमनगर से विधायक रहीं रेणुका सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था. टिकट मिलते ही ETV भारत से बातचीत में रेणुका अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आई थीं. उन्होंने कहा था कि मैं मोदी की टीम में शामिल हो जाऊंगी. रेणुका की ये भविष्यवाणी आज सच साबित होती दिख रही है.

ETV भारत से खास बातचीत रेणुका ने कहा था कि पहली बार लोकसभा का टिकट मिला है, जिसकी बहुत खुशी है. रेणुका ने आगे कहा कि अगर जनता का आशीर्वाद साथ रहा, तो जल्द ही नरेंद्र मोदी की टीम में शामिल हो जाऊंगी.

करीब एक लाख मतों से जीतीं थी रेणुका
भाजपा की रेणुका सिंह को 663711 मत हासिल हुए जबकि कांग्रेस के खेलसाय सिंह को 505838 मत हासिल हुए. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के शा देवी पोवा 24269 मत हासिल कर तीसरे और बीएसपी की माया भगत 8344 मत हासिल कर चौथे स्थान पर रहीं. इस सीट पर 29049 मत नोटा को प्राप्त हुए, जो कि दोनों प्रमुख उम्मीदवारों के अलावा मिले मतों के बाद सबसे अधिक है. कुल मिले मतों में भाजपा को 51.22, कांग्रेस को 39.5, बीएसपी को 1.45, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को 1.91 और नोटा को 2.29 प्रतिशत हासिल हुए.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details