छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

टोकन नहीं काटा तो ग्रामीण ने कर दी कंप्यूटर ऑपरेटर की हत्या

सीतापुर थाना क्षेत्र में एक किसान ने धान नहीं बिकने पर कंप्यूटर ऑपरेटर को मौत के घाट उतार दिया. आरोपी ने खुद अपना गुनाह कबूल किया है.

By

Published : Feb 7, 2021, 7:03 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

villager-murdered-a-computer-operator
हत्या का आरोपी

सरगुजा: किसान का धान नहीं बिका तो उसने कंप्यूटर ऑपरेटर को मौत के घाट उतार दिया. हत्या के आरोप में रुधन नाम के किसान के खिलाफ IPC की धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर उसे न्यायिक रिमांड पर केंद्रीय जेल अंबिकापुर भेज दिया गया है. पुलिस आगे की जांच में जुट गई है.

टोकन नहीं काटने पर कंप्यूटर ऑपरेटर की हत्या

आरोपी ने खुद अपना जुर्म कबूल कर लिया है. आरोपी ने बताया कि कुनमेरा सहकारी समिति के कंप्यूटर ऑपरेटन ने टोकन काटने से इनकार कर दिया था. जिससे उसका धान नहीं बिक पाया. उसने आवेश में आकर कंप्यूटर ऑपरेटर के घर में उसे सोया हुआ पाकर धारदार हथियार से वार कर दिया.

कुल्हाड़ी से किया हमला

सीतापुर थाना क्षेत्र के कुनमेरा गांव के सहकारी समिति में पदस्थ कंप्यूटर ऑपरेटर इग्नासुस खलखो हर दिन की तरह बीते 4 फरवरी को अपने काम से निपटकर घर लौटा. रात का खाने के बाद वो सोने चला गया. इधर धान न बिकने से परेशान रुधन नाम का किसान आवेश में आकर अपने हाथों में कुल्हाड़ी लेकर रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए इग्नासुस के घर के अंदर घुस गया. उसने इग्नासुस खलखो को बिस्तर में सोया हुआ पाकर उस पर कुल्हाड़ी से वार किया.

पढ़ें:सहकारी समिति में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर की संदिग्ध मौत

बेडरुम में मिली लाश

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. इधर सुबह होते ही मृतक इग्नासुस के परिजनों ने जब दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं आने पर उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया. अंदर जाकर परिजनों ने देखा कि इग्नासुस खून से लथपथ अपने बेड में पड़ा हुआ है. घबराए परिजनों ने तत्काल इसकी की जानकारी सीतापुर पुलिस को दी. घटनास्थल पहुंचकर सीतापुर पुलिस ने मर्ग इंटिमेशन कायम करते हुए पूरे मामले की बारीकी से विवेचना की है.

कुछ दिनों पहले दी थी धमकी

सीतापुर पुलिस को पता चला कि धान बिक्री नहीं होने से परेशान किसान रुधन ने अपने गांव के कंप्यूटर ऑपरेटर इग्नासुस को कुछ दिनों पहले जान से मारने की धमकी दी थी. तब सीतापुर पुलिस ने पतासाजी के दौरान रुधन को हिरासत में लिया और उससे कड़ाई से पूछताछ की. पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल किया.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details