छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा: बारिश ने छीना बसेरा, दर्जनों ग्रामीणों के टूटे घर

By

Published : Aug 30, 2020, 1:07 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

मैनपाट में भारी बारिश की वजह से कई गांव में ग्रामीणों के घर टूट गए हैं. इसके साथ ही सड़क पर भी दरार आ गई है. ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है. बीजेपी नेता ने ग्रामीणों की इस समस्या को लेकर प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

villager-houses-damaged-due-to-heavy-rains-in-mainpat
मैनपाट

सरगुजा:छत्तीसगढ़ के शिमला के नाम से प्रसिद्ध सरगुजा जिले के मैनपाट तहसील क्षेत्र में बीते 4 दिन से लगातार बारिश हो रही है. बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है.पूरा मैनपाट कोहरे की चपेट में आ गया है. लगातार हों रही बारिश से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है.क्षेत्र में दर्जनों मिट्टी के मकान ढह गए हैं. ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

दर्जनों ग्रामीणों के टूटे घर

पढ़ें- बारिश ने मैनपाट की खूबसूरती को लगाए चार चांद, जन्नत जैसा है नजारा

दर्जनों ग्रामीणों के मिट्टी के घर ढहे

बारिश के बाद मैनपाट के कई गांव में निवास करने वाले करीब दर्जनों ग्रामीणों के मिट्टी के घर ढह गए. यहां ग्रामीणों की चिंता और भी बढ़ गई है. ऐसे में इन परिवारों के सामने अब सिर छिपाने की भी समस्या खड़ी हो गई है.ग्रामीणों की इस समस्या पर सरगुजा के पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रभात खलखो ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन ग्रामीणों की तरफ सुस्त रवैया अपना रही है. प्रशासन ग्रामीणों की सुध लेने की बजाय लापरवाही बरत रही हैं.प्रशासन की इस लापरवाही का खामियाजा ग्रामीण भुगत रहे हैं.

मैनपाट मार्ग हुआ क्षतिग्रस्त

तेज बारिश की वजह से मैनपाट से पैगा जाने वाला मुख्य मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गया है. इस वजह से मैनपाट से 3 गांव का संपर्क टूट गया है. मैनपाट तहसील इलाके में ग्राम लुरैना,केसरा,पैगा और सरभंजा में भी करीब दर्जनों ग्रामीणों के मकान गिर गए हैं . ग्रामीणों ने सरकार से सड़क की मरम्मत कराए जाने की मांग की है.

बारिश से तबाही

छत्तीसगढ़ में इस बार बारिश ने भारी तबाही मचाई है. बारिश की वजह से कई गांव जलमग्न हो गए हैं. इसके साथ ही कई बड़े हादसे भी हुए हैं. मूसलाधार बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. सड़कों में पानी भरने की वजह से कई गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details