छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मिठाई स्पेशल: 36 सौ का गिफ्ट पैक और 18 सौ रुपये किलो मिठाई

By

Published : Nov 4, 2021, 10:21 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

अम्बिकापुर की भी एक दुकान में बेहद खास मिठाईयां उपलब्ध हैं. यहां बिना किसी एडेड फ्लेवर के मिठाई बनाई जाती हैं. ड्राई फ्रूट को पीसकर इसे शुगर में मिक्स कर नेचुरली यह मिठाईयां बनाई जाती हैं. अम्बिकापुर की दुकान में बेहद खास मिठाईयां

Unique variety of sweets
मिठाई स्पेशल

सरगुजा: दीपावली के पर्व में सबसे अहम खाद्य पदार्थ मिठाई होती है. फिर चाहे वो एक दूसरे को उपहार स्वरूप देने की बात हो या फिर लक्ष्मी पूजा के प्रसाद के रूप में अर्पित किया जाना हो. इस पर्व में मिठाईयां बेहद खास होती है. मीठाई बनाने वाले व्यवसाइयों के मुताबिक देशभर में दीपावली के पर्व में ही सबसे अधिक मिठाईयां बिकती हैं. इस पर्व में दुकानदार अलग अलग तरह की मिठाई की वैरायटी भी बनाते हैं. अम्बिकापुर की भी एक दुकान में बेहद खास मिठाईयां उपलब्ध हैं. यहां बिना किसी एडेड फ्लेवर के मिठाई बनाई जाती हैं. ड्राई फ्रूट को पीसकर इसे शुगर में मिक्स कर नेचुरली यह मिठाईयां बनाई जाती हैं.

मिठाई का क्वालिटी कनेक्शन

अम्बिकापुर की काफी पुरानी संस्थान पंचशील स्वीट्स है. जो कोल्ड ड्रिंक्स के अलावा बाहर का कोई भी प्रोडक्ट अपनी संस्थान में नहीं बेचते हैं. इसके पीछे की वजह खास क्वालिटी है. क्योंकि संस्थान में मिलने वाले प्रोडक्ट उस संस्थान की विश्वसनीयता से जुड़े होते हैं. यहां हर प्रकार की मिठाईयां, चॉकलेट और अन्य फूड प्रोडक्ट खुद बनाये और बेचे जाते हैं.

अम्बिकापुर की दुकान में बेहद खास मिठाईयां

नेचुरल तरीक से बनाई जाती है मिठाई

दीपावली में भी इस संस्थान में बेहद खास मिठाई और गिफ्ट पैक उपलब्ध हैं. यहां 1,800 रुपये किलो तक की मिठाई मिल रही हैं. इनकी खासियत यह है कि यह मिठाईयां स्वास्थ्य वर्धक हैं. नेचुरल तरीक से बनाई गई है. इसके निर्माण में किसी भी एडेड फ्लेवर का उपयोग नहीं किया जाता है. ड्राई फ्रूट, दूध और शुगर से ये मिठाई बनाई जाती है और यही वजह है इनका रेट आम दुकानों से काफी महंगा होता है.

मिठाई में ड्राई फ्रूट और चॉकलेट का समावेश

इसके साथ ही दीपावली में खूबसूरत सजावटी उपहारों की भी डिमांड होती है. बाजार में तमाम तरह के उपहार मौजूद हैं. लेकिन यहां ड्राई फ्रूट और ड्राई फ्रूट से बनी चॉकलेट के गिफ्ट पैक तैयार किये गये हैं, जो हेल्दी के साथ साथ बेहद आकर्षक भी हैं. इनमें सजावट कर इन्हें आकर्षक बनाया गया है. 3600 से लेकर 11 सौ तक के गिफ्ट पैक यहां उपलब्ध हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details