छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

स्पीक अप इंडिया के तहत LIVE आए अमरजीत भगत, केंद्र से मजदूरों के लिए मांगी मदद

छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने स्पीक अप इंडिया के तहत पीड़ितों के लिए नकद राशि की मांग की. साथ ही ऐसे लोगों के खाते में 6 महीने तक साढ़े सात हजार रुपए जमा करने का अनुरोध किया.

By

Published : May 28, 2020, 8:49 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

food minister amarjeet bhagat
अमरजीत भगत, खाद्य मंत्री

रायपुर:खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने स्पीक अप इंडिया के तहत अपने फेसबुक पेज पर लाइव आकर केंद्र सरकार से कोरोना पीड़ितों के लिए नकद राशि की मांग की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गरीब वर्ग के खाते में तत्काल 10 हजार रुपए जमा कराए, ताकि जिन लोगों की आजीविका चली गई है, उन्हें तुरंत राहत मिले सके.

केंद्र सरकार मजदूरों को दे साढ़े 7 हजार रुपए

अमरजीत भगत ने मजदूरों के खाते में 6 महीने तक साढ़े सात हजार रुपए जमा करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि इससे कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच उन्हें भूखा नहीं रहना पड़ेगा और उनकी बुनियादी आवश्यकताएं भी पूरी होंगी.

मनरेगा में बढ़ाकर दिए 200 दिन

खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना का उदाहरण देते हुए कहा कि इससे किसानों को नगद राशि मिलने से उनका विश्वास भूपेश सरकार पर मजबूत हुआ है. साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से मनरेगा के तहत रोजगार के लिए कार्य दिवस बढ़ाकर 200 दिन करने का अनुरोध किया. साथ ही उन्होंने एमएसएमई के लिए उद्यमियों को सीधे पैकेज देने के लिए केंद्र सरकार से मांग की.

पढ़ें- प्रवासी मजदूरों को घर भेजने की जिम्मेदारी राज्य सरकारों की : सुप्रीम कोर्ट


सोशल मीडिया लाइव के जरिए हुई चर्चा

स्पीक अप इंडिया कार्यक्रम के तहत सोशल मीडिया लाइव के माध्यम से खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार की लचर व्यवस्था पर जमकर हमला बोला. साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार की श्रमिकों और किसानों को राहत देने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की. उन्होंने लॉकडाउन के दौरान भूपेश सरकार के राहत कार्यों की चर्चा की.

फेसबुक पेज पर लाइव हुई चर्चा

उल्लेखनीय है कि देशभर में कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता स्पीक अप इंडिया कार्यक्रम के तहत अपने-अपने फेसबुक पेज/प्रोफाइल पर लाइव आकर केंद्र सरकार से जरूरतमंद जनता और व्यापारियों को तत्काल राहत देने की मांग कर रहे हैं. इस कड़ी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम और अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने भी हिस्सा लिया और केंद्र सरकार के सामने अपनी मांगें रखीं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details