छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सामान्य वर्ग को मिलेगा आरक्षण का दूरगामी परिणाम : टीएस सिंहदेव

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव बुधवार को अचानक सरगुजा पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला लिया गया है.

By

Published : Aug 29, 2019, 7:23 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

स्वास्थ्य मंत्री, टीएस सिंहदेव

सरगुजा: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव बुधवार को अचानक सरगुजा पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला लिया गया है. कैबिनेट की बैठक में दो मिनट में ही इस प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से फैसला ले लिया गया है.

TS Singhdev spoke on reservation in Surguja
सिंहदेव बुधवार को कैबिनेट की बैठक से समय निकालकर हवाई मार्ग से सरगुजा पहुंचे थे. यहां हेलीपैड पर वे मीडिया से मुखातिब हुए. उन्होंने कहा कि सभी वर्गों को आरक्षण मिलने के बाद समाज का एक हिस्सा खुद को उपेक्षित महसूस कर रहा था, जिसे ध्यान में रखते हुए आबादी के आधार पर अनारक्षित वर्ग के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण लागू किया गया है. सिंहदेव ने सरकार के इस फैसले को दूरगामी और ऐतिहासिक बताया.

रमन सरकार पर उठाए सवाल

आरक्षण के मुद्दे पर सिंहदेव ने कहा कि उन्होंने जातिगत जनगणना सही तरीके से कराए जाने पर बल दिया है. पिछली सरकार द्वारा ऐसा नहीं किए जाने पर रमन सरकार पर सवाल भी उठाए.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details