छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

EXCLUSIVE: 2014 में मोदी लहर थी, इस बार कांग्रेस ही जीतेगी: सिंहदेव

सिंहदेव ने कहा कि, 'चुनाव में हार मिलने पर सबसे पहले मैं इसकी जिम्मेदारी लूंगा. विधायकों की जिम्मेदारी बाद में तय होगी. क्योंकि सरगुजा की जिम्मेदारी सबसे पहले मुझे दी जाती है'.

By

Published : Apr 18, 2019, 12:51 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

टीएस सिंहदेव

सरगुजा: प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. इससे ठीक पहले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अंबिकापुर पहुंचे. जहां उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा साथ ही कई अहम सवालों के जवाब दिए.

2014 में मोदी लहर थी, इस बार कांग्रेस ही जीतेगी: सिंहदेव

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर सिंहदेव ने कहा कि, '2014 के आम चुनावों में मोदी लहर थी. जिसमें ना सिर्फ सरगुजा बल्कि देश भर में कांग्रेस को नुकसान हुआ था. लेकिन मोदी सरकार की असफलताओं के बाद अब ये लहर खत्म हो चुकी है'.

'मोदी सरकार में बढ़ी बेरोजगारी'
सिंहदेव ने मोदी सरकार की विफलताओं को गिनाते हुए कहा कि, 'पीएम मोदी ने हर वर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था. लेकिन नोटबंदी के कारण बेरजगारी इतनी बढ़ गई की 5 साल में बेरोजगारी का प्रतिशत 45 साल पहले के बराबर पहुंच गया. लिहाजा सरगुजा लोकसभा सीट पर बीजेपी के जीत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं'.

'हार की जिम्मेदारी मेरी'
सरगुजा में कांग्रेस को हार मिलने की स्थिति में विधायकों की जिम्मेदारी तय करने पर सिंहदेव ने कहा कि, 'वास्तव में जितनी मेहनत विधायक विधानसभा चुनाव में करते हैं, उतनी मेहनत लोकसभा चुनाव में नहीं कर पाते हैं. लेकिन अगर चुनाव जीते तो उसका श्रेय सभी को जाएगा. कार्यकर्ताओं की मेहनत के बिना जीत संभव नहीं है. चुनाव में हार मिलने पर सबसे पहले मैं इसकी जिम्मेदारी लूंगा. विधायकों की जिम्मेदारी बाद में तय होगी. क्योंकि सरगुजा की जिम्मेदारी सबसे पहले मुझे दी जाती है.

'विभाग ने की कार्रवाई'
वहीं जशपुर की एक महिला डॉक्टर द्वारा मरीज के पिता से पोछा लगवाने के मामले में सिंहदेव ने कहा कि, 'आचार संहिता लागू होने के कारण मैंने कोई कार्रवाई नहीं की. लेकिन मीडिया से मिली सूचना के बाद मैंने विभाग को सूचित किया, जिसके बाद विभाग ने निलंबन की कार्रवाई की'.

कई जिम्मेदारियों को एक साथ बखूबी निभाने के सवाल पर सिंहदेव ने कहा कि, 'सभी का साथ मिलने पर ये संभव हो जाता है. जो जिम्मेदारी मुझे मिली हैं उसे हर हाल में निभाना है'.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details