छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

VIDEO: राज्यमंत्री गुलाब कमरो ने आदिवासी नृत्य महोत्सव में गीत गाकर बांधा समा

कोरिया जिले में सांस्कृतिक भवन में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया गया. इस दौरान राज्यमंत्री गुलाब कमरो ने राजगीत गाकर समां बांध दिया.

By

Published : Nov 9, 2019, 9:07 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

राज्यमंत्री गुलाब कमरो ने आदिवासी नृत्य महोत्सव में गीत गाकर बांधा समा

सरगुजा: मनेन्द्रगढ़ के सांस्कृतिक भवन में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया गया. इस महोत्सव में रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई. वहीं मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे राज्यमंत्री गुलाब कमरो ने इस आयोजन में राजगीत गाकर सबको हैरान कर दिया.

मंत्री गुलाब कमरो ने गाया राजगीत

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में कलाकारों ने छत्तीसगढ़ की लोक शैली का जीवंत दृश्य प्रस्तुत किया. साथ ही बच्चों ने भी एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए.

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मोहक प्रस्तुति दी गई
बता दें कि बच्चों ने नशाखोरी के खिलाफ जो प्रस्तुति दी थी उसकी लोगों ने खूब सराहना की. महोत्सव में प्रतिभागियों ने लोकगीत, नाटक, करमा शैला-सुआ नृत्य सहित एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मोहक प्रस्तुति से उपस्थित जनों को आश्चर्यचकित कर दिया.

संस्कृति बची रहेगी तो हम भी सुरक्षित रहेंगे
राज्यमंत्री गुलाब कमरो ने इस दौरान पूर्व भाजपा सरकार पर तंज कसा और भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि 'पूर्व की भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ की परंपरा को मिटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. सभी जानते हैं कि छत्तीसगढ़ कि जो लोक शैली है उसमें सुग्गा, करमा जैसे गीतों और नृत्यों का विशेष स्थान है. इसी परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए हमारी सरकार निरंतर प्रयासरत है. जब हमारी संस्कृति बची रहेगी तो हम भी सुरक्षित रहेंगे'.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details