छत्तीसगढ़

chhattisgarh

निर्मला बाई करेंगी NEET की तैयारी, महाराजा एमएस सिंहदेव स्मृति फाउंडेशन उठाएगा खर्च

By

Published : Dec 12, 2020, 10:53 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

छात्रा निर्मला बाई ने NEET की तैयारी करने इच्छा जाहिर की थी. युवा कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव संतोष कुलकुंडा ने NEET की कोचिंग के सहयोग का आश्वासन दिया था. उनकी पहल पर महाराजा एमएस सिंहदेव स्मृति फाउंडेशन अम्बिकापुर ने कोचिंग का पूरा खर्च उठाने का निर्णय लिया है.

निर्मला बाई करेगी NEET की तैयारी
निर्मला बाई करेगी NEET की तैयारी

सरगुजा : जशपुर में युवा कांग्रेस के युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान युवा कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव संतोष कुलकुंडा ने निर्मला बाई से मुलाकात की थी. निर्मला बाई बिरहोर जनजाति की पहली छात्रा हैं, जिन्होंने 12वीं विज्ञान संकाय से उत्तीर्ण किया है. सरगुजा संभाग के जशपुर दौरे पर पहुंचे संतोष कुलकुंडा ने छात्रा से मुलाकात कर उनसे आगे की पढ़ाई के बारे में जानकारी ली.

निर्मला बाई करेगी NEET की तैयारी
मांगी थी आर्थिक मदद

छात्रा निर्मला बाई ने बताया था कि वह NEET की तैयारी करना चाहती हैं, लेकिन आर्थिक परेशानी सामने आ रही है. यदि NEET की तैयारी के लिए सहयोग मिल जाये तो अच्छा होगा. युवा कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव संतोष कुलकुंडा ने NEET की कोचिंग के सहयोग का आश्वासन दिया था. उनकी पहल पर महाराजा एमएस सिंह देव स्मृति फाउंडेशन अम्बिकापुर ने कोचिंग का पूरा खर्च उठाने का निर्णय लिया है.

पत्र
छात्रा को लिखा पत्रआदित्येश्वर शरण सिंह देव ने निर्मला बाई को पत्र लिखकर कहा कि वे जहां भी NEET का कोचिंग करेंगी उस संस्थान का चयन कर सूचित करें. आगे की पढ़ाई का खर्च संस्थान उठाएगा.
निर्मला बाई का परिवार


निर्मला ने जताया आभार
निर्मला बाई ने बताया कि कोरोना काल में अधिकतर कोचिंग संस्थान ऑनलाइन माध्यम से संचालित हैं, जल्द ही वे अंबिकापुर के किसी कोचिंग संस्थान से बात कर अपनी पढ़ाई करेंगी. एक अच्छे मुकाम पर पहुंच कर अपने जनजाति के अन्य लड़कियों को आगे जाने के लिए प्रेरित करेंगी. निर्मला बाई ने सभी को धन्यवाद दिया.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details