छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अंबिकापुर : प्रवासी मजदूरों की मदद को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में ठनी

By

Published : May 26, 2020, 2:14 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

सरगुजा में भाजपा किसान मोर्चा ने मजदूरों को उनकी राज्यों की सीमा तक पहुंचाने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है, लेकिन शनिवार को अंबिकापुर के बंगाली चौक पर पुलिस ने भाजपा के ट्रैक्टर को ही जब्त कर लिया था, जिस पर अब सियासत शुरू हो गई है.

Politics on migrant laborers
प्रवासी मजदूरों पर सियासत

सरगुजा : कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह से हजारों मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हैं. प्रवासी मजदूरों की समस्या और उनकी घर वापसी को लेकर जमकर सियासत हो रही है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की ओर से मजदूरों के लिए भेजी गई बसों पर जमकर सियासत हुई. कुछ इसी तरह का इल्जाम अब छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर भी लग रहे हैं. प्रदेश सरकार की मजदूरों के प्रति मंशा पर बीजेपी ने सवाल खड़े किए हैं, क्योंकि अंबिकापुर में पुलिस ने भाजपा किसान मोर्चा का एक ट्रैक्टर जब्त कर लिया है.

प्रवासी मजदूरों पर सियासत

दरअसल, भाजपा किसान मोर्चा ने मजदूरों को उनकी राज्यों की सीमा तक पहुंचाने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है. जिसके तहत किसानों के ट्रैक्टर से मजदूरों को 25 किलोमीटर तक पहुंचाना है, ताकि मजदूर अपने राज्य की सीमा के नजदीक पहुंच सकें, लेकिन शनिवार को अंबिकापुर के बंगाली चौक पर पुलिस ने भाजपा के ट्रैक्टर को ही जब्त कर लिया था. जिसके बाद भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ता गुस्से में हैं. बीजेपी ने ट्रैक्टर जब्त किए जाने पर विरोध जताया है और सत्ता के इशारे पर उन्हें जानबूझकर परेशान किए जाने का आरोप लगाया है.

पढ़ें-मजदूरों का हाल देख तड़प उठा ट्रक ड्राइवर, कहा- 'जिंदगी में पहली बार ऐसी बेबसी देखी है'

बीजेपी पर कांग्रेस का पलटवार

मामले में जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सेवा कम और प्रचार ज्यादा करती है. मजदूरों की इतनी ही चिंता होती तो यूपी में कांग्रेस की ओर से भेजी गई 1 हजार बसों पर राजनीति नहीं होती. रही बात ट्रैक्टर जब्त करने की, तो ट्रैक्टर में मजदूरों ले जाना खतरनाक है, दुर्घटना हो सकती है. बहरहाल कोरोना संकट में मजदूरों की तकलीफ पर भी सियासत हो रही है और बेचारे मजदूर दर-दर भटकने को मजबूर हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details