छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जगदलपुर में धान की हेराफेरी, प्रबंधक निलंबित

By

Published : Feb 23, 2021, 6:46 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

जगदलपुर में धान खरीदी में हेराफेरी करने वाले प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की गई. बस्तर कलेक्टर के आदेश के बाद धान की हेराफेरी करने वाले केंद्र प्रबंधक पर निलंबन की कार्रवाई की गई.

Paddy procurement center manager suspended in Jagdalpur
जब्त धान

जगदलपुर :प्रदेश के धान खरीदी केंद्रों में लगातार हेराफेरी की खबरें सामने आ रही है.दरभा ब्लॉक के चिंगपाल धान खरीदी केंद्र में धान की हेराफेरी करने का मामला सामने आया है. बस्तर कलेक्टर ने खरीदी प्रभारी को निलंबित कर दिया है. धान खरीदी की तारीख खत्म होने के बाद भी केंद्र में भंडारण की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है. चिंगपाल लैम्प्स के प्रभारी ईश्वर दास के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के साथ ही विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं.

धान खरीदी केंद्र का प्रबंधक निलंबित
जिला विपणन अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दरभा के चिंगपाल धान खरीदी केंद्र में निर्धारित तारीख के बाद भी खरीदी की जा रही थी. धान खरीदी केन्द्र में देर रात धान से भरी ट्रैक्टर को ग्रामीणों ने पकड़ा था, जिसके बाद इसकी जानकारी बड़े अधिकारियों को दी गई.
ट्रैक्टर जब्त

धान नीलामी: धान-किसान पर छत्तीसगढ़ में पॉलिटिक्स अनलिमिटेड


130 बोरा धान खपाने की थी तैयारी

भंडारण की शिकायत मिलने पर कलेक्टर रजत बंसल ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे. कृषि उपज मंडी जगदलपुर के सचिव ने मौके पर पहुंचकर 130 बोरा धान जब्त कर प्रकरण दर्ज किया. सहकारी संस्था के संयुक्त पंजीयक और जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने इस पूरे मामले की जांच की. जांच के बाद केंद्र प्रभारी पर निलंबन की कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच शुरु कर दी गई है.

चोरी छिपे खपाया जा रहा था धान

केंद्र प्रभारी धान को अवैध रूप से लेकर, खरीदी की गई सरकारी धान में खपाने की तैयारी की जा रही थी. देर रात जब ट्रैक्टर चोरी छिपे खरीदी केंद्र तक पहुंची, तो आसपास के ग्रामीणों ने इसकी जानकारी ली और इसकी शिकायत की. जांच में पता चला कि केंद्र प्रभारी की मिलीभगत से 130 बोरा धान खरीदे हुए धान में खपाया जा रहा था.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details