छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरगुजा: शादी की बात को लेकर बेटे ने की पिता की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

सरगुजा के उदयपुर थाना के सैदु गांव में एक बेटे ने अपने पिता की हत्या कर दी. आरोपी ने विवाह की बात को लेकर अपने पिता को मौत के घाट उतारा है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Dec 2, 2020, 4:22 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

one-person-arrested-for-murder-in-saidu-village-of-udaipur-in-sarguja
विवाह की बात को लेकर बेटे ने की पिता की हत्या

सरगुजा: उदयपुर थाना क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. सैदु गांव में एक कलयुगी बेटे ने मामूली बात को लेकर अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस के मुताबिक बेटे ने अपने विवाह करने की बात को लेकर पिता को मार डाला.

उदयपुर में बेटे ने की पिता की हत्या

पुलिस ने बताया कि सैदु निवासी सुखलाल को उसके छोटे बेटे धनीराम ने 24 नवंबर को अपने शादी करने की बात को लेकर विवाद कर दिया. बेटे ने पिता को डंडा, चप्पल और मुक्के से मारकर घायल कर दिया. मारपीट से सुखलाल के सिर, कनपटी और मुंह में गंभीर चोटें आई थी.

पढ़ें: सूरजपुर पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी, एक दंपति समेत 3 लोग गिरफ्तार

29 नवंबर को हुई सुखलाल की मौत

उदयपुर थाना एएसआई राजेन्द्र सिंह ने बताया कि सुखलाल का घर पर ही जड़ी बूटी के माध्यम से इलाज चल रहा था. बेटे की मार के आगे जड़ी बूटी काम नहीं आई. पिता को गंभीर रूप से चोटें आई थी, जिससे उसने 5 दिन के अंदर दम तोड़ दिया. 29 नवंबर को सुखलाल की मौत हो गई.

कोर्ट ने आरोपी को भेजा जेल

उदयपुर थाने में पिता की मौत की सूचना बड़े बेटे ने 30 नवंबर को दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने धनीराम को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. जहां से कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया है.

पढ़ें: अनुकंपा नियुक्ति के लिए पत्नी ने कराई थी पति की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हत्या कर उसके शव को कुंआ में फेंका गया था

बता दें कि छत्तीसगढ़ में क्राइम का ग्राफ दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. सूरजपुर में बीते दिनों एक व्यक्ति की हत्या कर उसके शव को कुएं में ही फेंक दिया गया था. घटना के 3 दिन बाद आरोपी महिला का पति थाने पहुंचा और कुएं में शव होने की जानकारी पुलिस को दी. अब पुलिस ने इस मामले को सुलझा लिया है. जिसमें पुलिस ने दंपति सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

आरोपियों ने सुनसान जगह देखकर फेंका था लाश

वहीं भटगांव थाना क्षेत्र में भी एक अंधे कत्ल का पूरे तीन महीने बाद खुलासा हुआ था. पुलिस से मुताबिक पत्नी ने ही अपने दो साथियों के साथ मिलकर पति की जान ली थी. एक ओर अंधे कत्ल को सुलझाने की चुनौती थी, तो वहीं पुलिस के पास कोई भी सुराग नहीं था. ऐसे में पुलिस को मृतक कि पत्नी पर शक हुआ और फिर पूछताछ के बाद आरोपी की पत्नी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था. आरोपियों ने सूनसान जगह देखकर उसकी गला दबाकर हत्या की थी. इसके बाद लाश को जंगल के पास सड़क किनारे छोड़ दिया था.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details