छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

CORONA UPDATE: अंबिकापुर में महिला संक्रमित, अहमदाबाद से आई थी छत्तीसगढ़

सरगुजा के अंबिकापुर में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. महिला 13 मई को अपने दो बेटों के साथ गुजरात के अहमदाबाद से अंबिकापुर पहुंची थी. रविवार को RT-PCR टेस्ट की रिपोर्ट देर शाम को आने के बाद महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई.

By

Published : May 18, 2020, 1:24 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

corona positive in ambikapur
प्रतीकात्मक फोटो

सरगुजा: जिले के अम्बिकापुर में एक कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है. एक महिला COVID-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई है. संक्रमित महिला 4 दिन पहले ही गुजरात के अहमदाबाद से वापस छत्तीसगढ़ लौटी थी. रैपिड टेस्ट में महिला नेगेटिव पाई गई, लेकिन RT-PCR टेस्ट की रिपोर्ट देर शाम को आने के बाद महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई.

अंबिकापुर में मिली कोरोना की मरीज

कोरोना केस सामने आने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. वहीं पीड़ित महिला को अस्पताल में भर्ती करने की तैयारी की जा रही है. उस इलाके को सील करने की तैयारी भी तेज कर दी गई. जानकारी के मुताबिक महामाया रोड के पास रहने वाली 55 साल की महिला अपने दो बेटों के साथ 13 मई को अहमदाबाद से आई थी.

कोरोना केस आने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट

दोनों बेटों की रिपोर्ट नेगेटिव

जिसके बाद महिला और उसके दोनों बेटों की रैपिड किट से जांच की गई थी, जो निगेटिव आई थी. तीनों के RT-PCR सैंपल को जांच के लिए रायपुर भेजा गया था. रविवार की रात महिला की टेस्ट पॉजिटिव आई. बताया जा रहा है कि महिला के दोनों बेटों की RT-PCR रिपोर्ट नेगेटिव आई है. संक्रमित महिला शुगर पेशेंट है. रैपिड टेस्ट के बाद तीनों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया था, लेकिन रविवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

इलाके को किया गया सील

पढ़ें-बालोदः कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट

इलाके को किया गया सील

महामाया रोड से लेकर मोमिनपुरा इलाके को पुलिस ने घेर लिया है. इसके साथ ही अब महिला और उनके परिजन को अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही है. इसके साथ ही तीन किलोमीटर तक के इलाके को सील कर दिया गया है. इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. सभी गतिविधियां यहां प्रतिबंधित करने के आदेश कलेक्टर सारांश मित्तर ने दिए हैं. वहीं समलाया मंदिर से लेकर रिंग रोड चौक और हरसागर तालाब तक पूर्ण रूप से सील रहेगा. कलेक्टर के मुताबिक जिनमें लक्षण पाए जाएंगे उनका टेस्ट एक्टिव सर्विलेंस के तहत किया जाएगा.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details