छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 31, 2020, 7:23 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ETV Bharat / state

अंबिकापुर : नवनिर्वाचित पंचायत सदस्यों को मिला प्रमाण पत्र, 7 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा

सरगुजा कलेक्टर सारांश मित्तर ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नव निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों को प्रमाण पत्र दिया है. जिला पंचायत के 7 सीटों पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने कब्जा किया है.

Newly elected panchayat members
नव निर्वाचित पंचायत सदस्य

अंबिकापुर :त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के परिणाम के बाद सरगुजा कलेक्टर सारांश मित्तर और जिला पंचायत CEO कुलदीप शर्मा ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में नव निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों को प्रमाण पत्र दिया.

प्रथम चरण में 7 जिला पंचायत सीटों पर विजयी प्रत्याशियों की शुक्रवार को आधिकारिक घोषणा हो गई है. 7 सीटों पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों का कब्जा सुनिश्चित हो चुका है. आधिकारिक पुष्टि के बिना जो संशय था वो आज खत्म हो गया है.

नव निर्वाचित पंचायत सदस्य

पूर्व जिला पंचायत को हराकर बनाई जगह
बता दें कि जिले में प्रथम चरण के मतदान में क्षेत्र क्रमांक 1 से राकेश गुप्ता ने 19 हजार मतों से जबकि क्षेत्र क्रमांक 2 से आदित्येश्वर शरण सिंहदेव ने 19 हजार 600 मतों से जीत दर्ज की है. वहीं अनिमा केरकेट्टा ने क्षेत्र क्रमांक 3 से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष फूलेश्वरी सिंह को हराकर 9 हजार मत से जीत हासिल की है.

पढे़:लापरवाहीः दो प्रत्याशियों का आपस में बदला चुनाव चिन्ह, इस तरह संभली बात

कांग्रेस प्रत्याशियों का कब्जा
क्षेत्र क्रमांक 4 से सरला सिंह ने लगभग 11 हजार मत से. वहीं क्षेत्र क्रमांक 5 से अर्पिता सिंहदेव ने लगभग 12 हजार मत से जीत दर्ज की है. क्षेत्र क्रमांक 6 से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी राधा रवि ने लगभग 1 हजार 200 मत से. वहीं क्षेत्र क्रमांक 7 से राजनाथ सिंह ने लगभग 1 हजार मत से जीत हासिल की है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details