छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा में छह साल के मासूम की हत्या का मामला, चाचा निकला हत्यारा

By

Published : Nov 27, 2022, 9:05 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

Surguja crime news सरगुजा जिले के धौरपुर क्षेत्र में एक मासूम का अपहरण किये जाने के बाद अपहृत बालक का शव खेत में दफन मिला था. इस केस में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी बच्चे का चाचा है. आपसी रंजिश में उसने इस वारदात को अंजाम दिया था

Murder after kidnapping innocent in Surguja
हत्या के आरोप में चाचा गिरफ्तार

अम्बिकापुर:सरगुजा में छह साल के बच्चे के अपहरण और मर्डर की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. रिश्ते का चाचा ही बच्चे का कातिल निकला है. पुरानी रंजिश को लेकर आरोपी ने घटना को अंजाम दिया. बच्चे के घर से निकलने के बाद उसने बच्चे को किडनैप किया. फिर अपहरण कर गला दबाकर हत्या कर दी. उसके बाद गांव में शव को दफान दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने 24 घंटे के अंदर इस केस को सुलझा लिया.

परिजनों ने आरोपी चाचा पर जताया था संदेह: पुलिस ने जब इस घटना की जांच की तो बच्चे के पिरवार वालों ने बच्चे के चाचा पर संदेह जताया था. उसके बाद से पुलिस ने चाचा अशोक कुमार को हिरासत में लिया और पूछताछ की. अशोक कुमार ने मृतक के परिवार से पूर्व रंजिश होने के कारण नाबालिक की हत्या कर रहर बाड़ी में दफन कर देने की बात बताई. पुलिस टीम ने गांव के ही गणेश हरिजन के रहर बाड़ी से नाबालिक मृतक के शव को बरामद किया था. आरोपी के खिलाफ धारा 363, 302, 201 का अपराध पंजीबद्ध किया गया है. परिवार वाले बच्चे की उम्र दस साल बता रहे हैं जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर ने बच्चे की उम्र 6 साल लिखी है.

यह भी पढ़ें:पहले पत्नी फिर प्रेमिका की हत्या, ऐसे सुलझी मौत की गुत्थी


शनिवार को मिला बच्चे का शव :सरगुजा के गांव चंगोरी के किसान जयपाल का बेटा अश्विनी शुक्रवार को स्कूल गया था. स्कूल से लौटने के बाद वह खेलने चला गया. शाम तक बच्चा घर नहीं लौटा तो इलाके में हड़कंप मच गया. बच्चे को परिजन सब जगह तलाशने लगे. जब बच्चा नहीं मिला तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई. गांव वालों ने तब तक बच्चे की खोजबीन जारी रखी और खेत के नए खोदे गड्ढे में बच्चे का शव मिला. फिर पुलिस की टीम के आने का इंतजार किया गया.

देर रात कब्र खोद निकाला गया शव:बच्चे की हत्या कर लाश दफन करने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की जांच की. जिसके बाद मृतक के शव को कब्र से निकालने की प्रक्रिया शुरू की. क्षेत्र के तहसीलदार का ट्रांसफर हो जाने के कारण तहसीलदार रघुनाथपुर को सूचना दी गई. देर रात तहसीलदार के पहुंचने पर पुलिस ने मृतक के शव को गड्ढे से बाहर निकाला. रात होने के कारण फिलहाल शव को पीएम के लिए मर्च्युरी में रखवाया गया. उसके बाद उसका पोस्टमार्टम कराया गया.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details