छत्तीसगढ़

chhattisgarh

VIDEO: मांदर की थाप पर नाचने लगे सिंहदेव और अमरजीत भगत

By

Published : Oct 5, 2019, 3:28 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

संभाग स्तरीय लोक नृत्य प्रतियोगिता के मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत मांदर की थाप पर थिरकते नजर आए.

मांदर की थाप पर नाचते सिंहदेव और अमरजीत भगत

सरगुजा: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत मांदर की थाप पर थिरकते नजर आए. मौका था संभाग स्तरीय लोक नृत्य प्रतियोगिता का, जिसमें शामिल होने के लिए दोनों मंत्री यहां पहुंचे थे. कलाकारों से मिलने के दौरान सिंहदेव खुद को रोक नहीं पाए और मांदर गले में लटकाकर थिरकने लगे. सिंहदेव का साथ मंत्री अमरजीत भगत ने भी बखूबी दिया.

मांदर की थाप पर नाचते सिंहदेव और अमरजीत भगत

अंबिकापुर के कलाकेंद्र मैदान में सरगुजा सेवा समिति द्वारा संभाग स्तरीय लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इस दौरान करमा दलों से मुलाकात करते हुऐ दोनों मंत्री मांदर की थाप पर ग्रामीणों के साथ नाचने लगे. मंत्रियों ने गले में मांदर लटकाया और उसे बजाते हुए नृत्य करने लगे. इसके बाद छत्तीसगढ़ी परंपरा के अनुसार गेड़ी चढ़ने की परंपरा का निर्वहन भी किया.

पहले भी नृत्य करते नजर आए थे मंत्री

इसके पहले आबकारी मंत्री कवासी लखमा भी कई बार आदिवासियों के साथ डांस करते नजर आ चुके हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी एक कार्यक्रम के दौरान मांदर गले में डालकर नृत्य किया था.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details