छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 17, 2019, 8:03 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ETV Bharat / state

EXCLUSIVE: दीक्षांत समारोह स्थगित होने पर केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने छात्रों से मांगी माफी

केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने संत गहिरागुरु विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को स्थगित किए जाने को लेकर छात्रों से माफी मांगी है.

convocation of sggu postponed
केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह

सरगुजा: संत गहिरागुरु विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को स्थगित किए जाने और इसके बाद छात्रों में फैले असंतोष के मामले में सरगुजा सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने छात्रों से माफी मांगी है.

रेणुका सिंह ने मांगी माफी

ETV भारत से बातचीत में रेणुका सिंह ने कहा कि, 'खराब मौसम की वजह से राज्यपाल महोदया का हेलीकॉप्टर नहीं उड़ सकता था, जिस वजह से वो यहां नहीं आ सकीं. मुझे भी वहां बतौर अथिति जाना था, लेकिन दीक्षांत समारोह फिर से आयोजित किया जाएगा. छात्रों को असुविधा हुई है. उसके लिए मैं उनसे माफी मांगती हूं, लेकिन छात्र नौजवान हैं, उन्हें निराश नहीं होना चाहिए.'

दूर-दूर से दीक्षांत समारोह के लिए आए थे छात्र
दरअसल 16 दिसम्बर को सरगुजा जिले के ग्राम भकुरा में निर्माणाधीन विश्वविद्यालय प्रांगण में संतगहिरागुरु विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाना था, लेकिन ऐन वक्त पर आयोजन कैंसल कर दिया गया. जिसके बाद दूर-दूर से गोल्ड मेडल और पीएचडी की उपाधि की आस में सरगुजा आए छात्रों में निराशा छा गई.

NSUI ने यूनिवर्सिटी का किया घेराव
इसकी वजह से छात्र संगठन NSUI ने विश्वविद्यालय का घेराव कर दिया और कुलपति से इस्तीफे की मांग करने लगे. जिसके बाद विवि के कुलपति डॉ. रोहणी प्रसाद ने बताया कि 'राज्यपाल महोदया के हेलीकॉप्टर में मेंटनेंस कार्य पूरा नहीं होने की वजह से वो नहीं आ पाईं. जिस वजह से दीक्षांत समारोह स्थगित किया गया है. राजभवन के आदेश में आने वाले महीने में दीक्षांत समारोह का फिर से आयोजन किया जाएगा'.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details