छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Mainpat Festival 2023: मैनपाट महोत्सव के समापन में पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी ने बांधा समा

मशहूर पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी सरगुजा पहुंचे. मैनपाट महोत्सव के समापन समारोह में उनकी प्रस्तुति मुख्य आकर्षण का केंद्र रही. दलेर मेहंदी को सुनने सरगुजा संभाग से लोगों की भीड़ मैनपाट पहुंची थी. आलम यह था कि बैठने के लिये कुर्सियां कम पड़ गई. लेकिन जैसे ही दलेर मेहंदी ने सुर छेड़ा हर कोई अपनी जगह पर नाचने लगा. क्या बूढ़ा क्या बच्चा, अधिकारी, कर्मचारी कोई भी खुद को नाचने से रोक नहीं पाये.

By

Published : Feb 17, 2023, 6:38 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

punjabi singer daler Mehndi Mainpat Festival 2023
मैनपाट महोत्सव में पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी

अंबिकापुर: दलेर मेहंदी ने कई मशहूर गाने गाए हैं जैसे तुनक तुनक तुन तारा रा.. कुड़ियां शहर दियां.. इस तरह के तमाम गानों पर श्रोता घंटों तक झूमते रहे. वीआईपी व्यवस्था को पार करते हुये लोग मंच के सामने आकर नाचने लगे. दलेर मेहंदी ने खुद मंच से कहा कि "मेरे शो को कुर्सियों में बैठकर नहीं सुन सकते. सब लोग डांस करें. दलेर मेहंदी की पब्लिक डिमांड इतनी अधिक रही की समय से ज्यादा देर तक उनका कार्यक्रम चला और फिर देर रात मुम्बई से आये रॉक बैंड सौरभ-वैभव का कार्यक्रम शुरू हो सका."


यह भी पढ़ें:Mainpat Mahotsav 2023: मैनपाट महोत्सव के शुभारंभ पर मंत्री शिव डहरिया का दावा, फिर बनेगी कांग्रेस की सरकार, विपक्ष बरसाती मेंढक !


स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे: मैनपाट महोत्सव के समापन समारोह में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव बतौर मुख्य अतिथि और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत कार्यक्रम के अध्यक्ष के रूप में उपस्थित रहे. गुरुवार को तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव का समापन समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान गोंड, पंडो, चेरवा, पहाड़ी कोरवा सहित अन्य जनजाति समुदाय के समाज प्रमुखों को शॉल श्रीफल देकर अतिथियों ने सम्मानित किया.



डेस्टिनेशन वेडिंग का स्कोप:संबोधन में मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि "मैनपाट महोत्सव हर साल नई ऊंचाई हासिल कर रहा है. अब यह महोत्सव छत्तीसगढ़ के वार्षिक कैलेंडर का स्थायी कार्यक्रम हो गया है. इस आयोजन से एक तरफ जहां संस्कृति और पर्यटन को बढ़ावा मिल रहा है तो वहीं रोजगार के साधन भी उपलब्ध हो रहे हैं. संस्कृति को संकुचित नहीं किया जा सकता. मैनपाट महोत्सव के आयोजन से मैनपाट में विकास होने के साथ सुविधाओँ में भी इजाफा हुआ है. आगे भी निरंतर विकास और सुविधाएं बढ़ाने की जरूरत है. मैनपाट अब डेस्टिनेशन वेडिंग के लिये उपयुक्त स्थान होता जा रहा है. दरिमा एयर पोर्ट जल्द चालू होगा जिससे आवागमन और सुगम होगा."

काबिले तारिफ आयोजन:संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि "मैनपाट महोत्सव का सबको साल भर इंतजार रहता है. लोक कला के साथ राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कला का प्रदर्शन किया जाता है. यह आयोजन जो काबिले तारीफ है. मैनपाट का विकास हमारी सरकार के इच्छाशक्ति से हुई है. सब मिलकर मैनपाट का विकास कर रहे हैं. मैनपाट की भव्यता बढ़ाने से ही मैनपाट बढ़ेगा और छत्तीसगढ़ भी आगे बढ़ेगा.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details