छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Libra Water Fall Closed : इस वजह से लिब्रा वाटर फॉल को प्रशासन ने कराया बंद

By

Published : Jun 16, 2023, 3:17 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

लिब्रा वाटर फॉल को प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से बंद करा दिया है. लोग अपने परिवार के साथ इस वाटर फॉल का मनोरम दृश्य देखने आते थे.लेकिन नशेड़ियों की आवाजाही के साथ बढ़ रही दुर्घटनाओं को देखते हुए प्रशासन ने इसे बंद करा दिया है.

Libra Water Fall Closed
दुर्घटना और हुड़दंग को लेकर फैसला

सरगुजा :अंबिकापुर से लगे हुये तेजी से उभरकर सामने आए पर्यटन स्थल लिब्रा वाटर फॉल को सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने बंद करा दिया है. एक युवती की डूबने से हुई मौत और दो गुटों के बीच मारपीट की घटना सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई है. फिलहाल अस्थायी रूप से इसे बंद कर दिया गया है और आवागमन वाले मार्ग पर बेरिकेट्स लगा दिए गए है.

मौज मस्ती के नाम पर हुड़दंग : बड़ी बात यह है कि वाटर फॉल में मौज मस्ती के नाम पर युवा इस जगह आकर शराबखोरी और उत्पात मचाते थे. जिसकी लगातार शिकायत मिल रही थी. दरिमा थाना क्षेत्र के लिब्रा स्थित वाटर फॉल में इन दिनों भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौज मस्ती के लिए परिवार के साथ पहुंचे रहे थे. लेकिन इस झरने ने पारिवारिक लोगों के साथ ही उत्पाती किस्म के युवाओं को भी आकर्षित किया. समय समय पर लिबरा वाटर फॉल में ग्रुप डांस करते युवक युवतियों के वीडियो वायरल हुए तो वहीं दो गुटों के बीच मारपीट का भी वीडियो वायरल हुआ.

सुरक्षा के लिहाज से वाटर फॉल किया गया बंद :"सुरक्षा की दृष्टि से लिब्रा वाटर फॉल को लोगों के लिए बंद कराया गया है. क्षेत्र में लगातार गश्त किया जा रहा है और निगरानी रखी जा रही है. भविष्य में अधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी ''- अखिलेश कौशिक एसडीओपी

लिब्रा वाटर फॉल में मारपीट का वीडियो वायरल,पुलिस आरोपियों की कर रही तलाश
लिब्रा वाटर फॉल बना युवती के लिए काल, डूबने से हुई मौत
अंबिकापुर में विक्षिप्त महिला ने अस्पताल में मचाया उत्पात

युवती की डूबने से हुई थी मौत : बुधवार को परिवार के साथ घूमने गई नमनाकला निवासी 18 वर्षीया अंजलि बखला की डूबने से मौत हो गई थी. लगातार इस तरह की घटना होने के बाद प्रशासन ने इस पर्यटन स्थल को सुरक्षा की दृष्टि से बंद कर दिया है. कलेक्टर कुंदन कुमार और एसपी सुनील शर्मा के निर्देश पर पुलिस प्रशासन की टीम गुरुवार को लिब्रा वाटर फॉल गई थी. यहां बांस के अस्थायी बेरिकेट्स लगाकर झरना की ओर जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details