छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अंबिकापुर : भीषण गर्मी में प्रसूताओं और नवजातों का हाल बेहाल, अस्पताल में नहीं है कोई इंतजाम

मेडिकल कॉलेज के मातृ-शिशु अस्पताल के वेटिंग हॉल में गर्मी से राहत दिलाने के लिए न कोई पंखा लगा है और नहीं कोई कूलर रखा गया है, जिसके चलते दूर-दूर से आई माताओं और नवजातों को गर्मी ने हलकान कर रखा है,

By

Published : Jun 7, 2019, 10:39 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

अस्पताल में भर्ती मरीज

अंबिकापुर : प्रदेश में भीषण गर्मी अपना कहर बरपा रही है, लेकिन मेडिकल कॉलेज के मातृ-शिशु अस्पताल के वेटिंग हॉल में गर्मी से राहत दिलाने के लिए न कोई पंखा लगा है और नहीं कोई कूलर रखा गया है, जिसके चलते दूर-दूर से आई माताओं और नवजातों को गर्मी ने हलकान कर रखा है, वहीं अस्पताल प्रबंधन मामले में चुप्पी साधे हुए है.

मातृ-शिशु अस्पताल में प्रसूताओं और नवजातों का हाल बेहाल

अस्पताल में भर्ती मरीजों का कहना है कि, 'अस्पताल तो अच्छा है, लेकिन यहां पर एक भी पंखा नहीं लगा है जिसके चलते छोटे-छोटे बच्चों को बहुत परेशानी हो रही है, गर्मी में नवजातों को हाथ से हवा देनी पड़ रही है.

वेटिंग हॉल में भी मरीज भर्ती
मामले में जब अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने मातृ-शिशु बिल्डिंग के वेटिंग हॉल के छत में एक भी हुक न होने की वजह से पंखा न लगाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि, '100 बिस्तर के अस्पताल में हमने 200 मरीज भर्ती किए हैं, जिसके कारण वेटिंग हॉल में भी कुछ मरीज भर्ती हैं, वहां पर ठेकेदार द्वारा छत पर एक भी हुक नहीं लगाया गया है, न ही इलेक्ट्रिक बोर्ड है अगर हुक लगा होता तो पंखा लगा दिया जाता'.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details