छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा संभाग के तीन जिलों में 180 मामले 3 मौत

By

Published : Apr 2, 2021, 8:02 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

सरगुजा में कोरोना संक्रमण के मामले डराने वाले है. केस बढ़ने के साथ ही मौतों की संख्या भी बढ़ रही है. ग्रामीण क्षेत्र में भारी संख्या में मरीज मिल रहे है.

increasing-cases-of-corona-infection-in-surguja
सरगुजा में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले

सरगुजा :जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. हर रोज जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है. इसके साथ ही मौतों का सिलसिला भी जारी है. गुरुवार को फिर सरगुजा व बलरामपुर जिले में कोरोना से 3 लोगों की मौत हुई है. जबकि तीनों जिलों में 180 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है.

कोरोना से हालात बेकाबू

दरअसल प्रदेश के साथ ही सरगुजा जिले में भी कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. जिससे स्थिति भयावह होती जा रही है. आलम ये है कि जिले में एक दिन में 100 संक्रमित भी मिल चुके है. जबकि मौतों का सिलसिला भी जारी है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जशपुर जिले के बगीचा निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग की तबियत खराब होने पर उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया था. वृद्ध को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उनका सैम्पल जांच के लिए 17 मार्च को भेजा गया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनका उपचार किया जा रहा था. लेकिन तड़के 4 बजे बुजुर्ग की मौत हो गई. इसके साथ ही जिले के ग्राम करजी निवासी 60 वर्षीया महिला की रिपोर्ट 30 मार्च को पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद वृद्ध को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था. गुरुवार को दोपहर 12 बजे महिला की भी सांसे थम गई. कोरोना से शहर में दो मौतों से दहशत का माहौल है.

बेकाबू कोरोना: 4617 नये केस, 25 की मौत

मौतों का आंकड़ा भी बढ़ा

कोरोना से तीसरी मौत बलरामपुर जिले के राजपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत कुंदीकला में हुई है. बताया जा रहा है कि 44 वर्षीय युवक की तबीयत खराब होने पर 8 मार्च को उसे परिजन जिला अस्पताल में भर्ती कराए थे. परिजन जिला अस्पताल से मरीज को 15 मार्च को डिस्चार्ज कराकर घर ले गए थे. लेकिन दोबारा उसकी तबियत बिगड़ने पर 24 मार्च को अंबिकापुर के मिशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने मरीज का कोविड टेस्ट कराया जिसकी रिपोर्ट 28 मार्च को पॉजिटिव आई थी. रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर डॉक्टरों ने मरीज को मेडिकल कॉलेज अस्पताल रिफर किया था. लेकिन परिजन उसे अस्पताल के बजाए घर ले गए. इस दौरान बीती रात जब दोबारा मरीज की तबीयत बिगड़ी तो उसे राजपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई.

प्राचार्य समेत तीन संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमण से स्कूल भी अछूते नहीं है. हालांकि संक्रमण के फैलाव को देखते हुए स्कूलों को बंद करा दिया गया है लेकिन शिक्षकों को स्कूल में विभागीय कार्य के लिए बुलवाया जा रहा है. इस बीच नगर से लगे खलीबा हायर सेकेंडरी स्कूल में प्राचार्य समेत तीन शिक्षकों के संक्रमित होने की बात सामने आई है. होली के एक दिन पहले शिक्षिका की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. उसके बाद स्कूल के दूसरे कर्मचारियों ने अपना कोविड टेस्ट कराया तो प्राचार्य व अन्य एक शिक्षिका की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. स्कूल में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद शिक्षकों में दहशत का माहौल है. स्कूल बंद के बाद भी शिक्षकों को ड्यूटी पर बुलाए जाने से उनमें आक्रोश का माहौल है.

180 कोरोना पॉजिटिव की पहचान

सरगुजा समेत तीनों जिलों में कोरोना के मरीज बड़ी संख्या में मिले है. गुरुवार को जारी की गई रिपोर्ट में तीन जिलों में कुल 180 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. इनमें सरगुजा जिले में 69 मरीज शामिल है. जबकि सुरजपुर जिले में सर्वाधिक 81 व बलरामपुर जिले में 30 नए संक्रमित मिले है. बड़ी बात यह है कि बलरामपुर व सुरजपुर जिले में मरीजों की संख्या कम थी लेकिन पिछले कुछ दिनों में यहां भी मरीजों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है. चिंता की बात यह है कि ग्रामीण क्षेत्र में भी भारी संख्या में मरीज मिल रहे है.

प्रदेश में कोरोना

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को 4,617 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. 1007 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज/रिकवर हुए हैं. राज्य में स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज/रिकवर हुए मरीजों की संख्या 3,20,613 है. एक्टिव मरीजों की संख्या 28,987 पहुंच गई है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details