छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Corona cases : सरगुजा में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, दो दिन में इक्कीस मामले डॉक्टर भी संक्रमित

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना ने रफ्तार पकड़नी शुरु की है.प्रदेश के कई जिलों में संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन को अलर्ट कर दिया है. बात यदि सरगुजा की करें तो यहां भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. chhattisgarh covid update

By

Published : Apr 12, 2023, 2:28 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

Increasing cases of corona
सरगुजा में सामने आए कोरोना के नए मामले

सरगुजा :जिले में कोरोना संक्रमण में एक बार फिर तेजी आई है. मंगलवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक जिले में 15 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. कोरोना पॉजिटिव मरीजों में एक डॉक्टर भी शामिल हैं. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके पहले सोमवार को 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. बीते दो दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है. कोरोना के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है.

क्या है कोरोना के ताजा आंकड़ें :अचानक बढ़े संक्रमण की रफ्तार को देखकर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन भी अलर्ट हो चुका है. जिला प्रशासन ने कोविड-19 के नियमों को पालन करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. मंगलवार को मिले 15 कोरोना संक्रमितों में 7 पुरुष और 8 महिला संक्रमित शामिल हैं. संक्रमितों में एक 12 साल का बच्चा भी है. जिसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में एडमिट किया गया है. इसके अलावा एक डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित है. 11 संक्रमितों का इलाज यूपीएचसी नवापारा में चल रहा है. वहीं 2 मरीजों को उदयपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया है.इसके साथ ही जिले में सोमवार को भी 6 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए थे.

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में नहीं है एक भी होम्योपैथी मेडिकल कॉलेज

जिले में कैसी है तैयारी :संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर के जिला अस्पताल के जनरल वार्ड में ऑक्सीजन सिलेंडर युक्त 40 बेड और 14 बेड का आईसीयू है. जिले के शासकीय अस्पतालों में 123 आइसोलेशन बेड, ऑक्सीजन बेड 114 तथा आईसीयू बेड की संख्या 26 हैं. वर्तमान में रोजाना 100 टेस्ट कराने का लक्ष्य दिया गया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details