छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

surguja crime news: टांगी से वार कर पति ने कर दी पत्नी की हत्या, 6 साल के बच्चे ने दी खबर

घरेलू हिंसा धीरे धीरे बढ़ती जाती है और कई बार घरेलू हिंसा के मामले हत्या तक पहुंच जाते हैं. सरगुजा में ऐसी घटनाओं में लगातार इजाफा देखा गया है. पति द्वारा पत्नी की हत्या कर देना यहां आम बात हो चली है. बड़ी बात यह है कि इन सभी मामलों में अपराध नशे की हालत में होते हैं. एक बार फिर एक पति ने नशे में टांगी से वार कर अपनी ही पत्नी की हत्या कर दी है. Husband killed his wife by axe in surguja

By

Published : Mar 14, 2023, 11:14 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

Husband killed his wife by axe in sarguja
पति ने कर दी पत्नी की हत्या

सरगुजा:मामला सरगुजा जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कोसगा का है. मंगलवार की सुबह कोसगा गांव के चारपारा निवासी संतोष मुंडा ने अपनी पत्नी बबीता मुंडा पर टांगी से जोरदार प्रहार कर दिया. इस हमले से बबीता की मौत हो गई.

शराब बनी मौत का कारण: बबीता और संतोष के बीच पैसों को लेकर अक्सर विवाद होता रहता था. शादी के कई साल बाद भी बच्चे नहीं होने के कारण दोनों अपने रिश्तेदार के बच्चे को अपने साथ रखे थे. मंगलवार की सुबह बबीता गोद लिये बच्चे के साथ सो रही थी. संतोष शराब के नशे में घर पहुंचा और टांगी से प्रहार कर अपनी पत्नी बबिता की हत्या कर दी.

6 वर्ष के बच्चे की सूझबूझ:हत्या करने के बाद संतोष गांव में जाकर अपनी पत्नी की सामान्य मृत्यु होने की सूचना दिया. लोग अंतिम संस्कार की तैयारी भी करने लगे थे. लेकिन मृतिका के बगल में सो रहा 6 वर्ष का मासूम बच्चा घटना से सदमे में आ गया. बच्चे ने वहां से भागकर घटना की सही जानकारी एक रिश्तेदार को बताई और रिश्तेदारों ने लखनपुर पुलिस को मामले की सूचना दी.

यह भी पढ़ें:protect your garden in summer: गार्डन के शौकीन है तो जानिए गर्मी में कैसे करें अपने बगीचे की देखभाल !


पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार: सूचना पर लखनपुर पुलिस कोसगा गांव पहुंची और मामले की जांच शुरू की. कुछ देर में ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को सच्चाई बताई और पुलिस ने घटना स्थल से फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मदद से सबूत भी जुटाए. पुलिस की जांच अभी जारी है लेकिन आरोपी गिरफ्तार हो चुका है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details