छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सुंदरी बाई और ओपी अग्रवाल को मिलेगी डॉक्टरेट की मानद उपाधि

संत गहिरागुरु विश्वविद्यालय अपने पहले दीक्षांत समारोह में जिले के दो लोगों को विशेष उपाधि देने जा रहा है. कला के क्षेत्र और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में काम करने वालों को मानद उपाधि दी जाएगी.

By

Published : Dec 14, 2019, 8:41 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

convocation
दिक्षांत समारोह

सरगुजा:अंबिकापुर स्थित संत गहिरागुरु विश्वविद्यालय अपना पहला दीक्षांत समारोह आयोजित करने जा रहा है. दीक्षांत समारोह में राज्यपाल अनुसुईया उइके सहित UGC के चेयरमैन शिरकत करने वाले हैं. 16 दिसंबर को आयोजित दीक्षांत समारोह में सरगुजा के दो विशेष कार्य करने वाले लोगों को विश्वविद्यालय मानद उपाधि से नवाजेगा.

दिक्षांत समारोह

विश्वविद्यालय ने निर्णय लिया है कि सरगुजा की रजवार भित्ती चित्र के संवर्धन और प्रोत्साहन के लिए, सरगुजा का नाम रोशन करने वाली सुंदरी बाई को डी.लिट की मानद उपाधि से सम्मानित किया जाएगा. वहीं जीव विज्ञान संकाय के अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कार्य करने वाले वृक्ष मित्र ओपी अग्रवाल को भी डॉक्टर ऑफ साइंस की मानद उपाधि से सम्मानित किया जाएगा.

पढे़:जगदलपुर : वार्डवासियों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान, घर के बाहर लिखा 'नो पट्टा-नो वोट'

ऐसे है उपलब्धि
गौरतलब है कि सुंदरी बाई ने अपनी कला के माध्यम से देश-विदेश में अपने हुनर का जादू दिखाया है और खूब सराहना भी पाई है. जिस सुंदरी बाई ने शिक्षा के नाम पर स्कूल का चेहरा तक नहीं देखा था, उनके जीवन में शायद इससे सुखद पल दूसरा नहीं होगा. विश्वविद्यालय उन्हें डी लिट की उपाधि से नवाजने जा रहा है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details