छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य मंत्री ने किया निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार को गंगापुर में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के विभिन्न भवनों का निरीक्षण किया और ठेका कंपनी के प्रतिनिधियों से निर्माणाधीन सभी भवनों के बारे में विस्तार से जानकारी ली.

By

Published : Nov 28, 2020, 3:53 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

inspection of under construction medical college in ambikapur
मेडिकल कॉलेज का स्वास्थ्य मंत्री ने किया निरीक्षण

सरगुजा : प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार को गंगापुर में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के विभिन्न भवनों का निरीक्षण कर प्रगति का जायजा लिया. उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और ठेका कंपनी के प्रतिनिधियों से निर्माणाधीन सभी भवनों के बारे में विस्तार से जानकारी ली और महिला छात्रवास सहित 1BHK आवासों को दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए. साथ ही मेडिकल कॉलेज में पानी और विद्युत की व्यवस्था के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए.

पानी की व्यवस्था के लिए नगर निगम को अमृत मिशन के तहत घुनघुट्टा डैम से आने वाले पानी को व्यवस्थित करने को कहा गया. नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि घुनघुट्टा डैम से आने वाले पाइप लाइन के पानी को महामाया पहाड़ के पास 5 लाख 60 हजार क्षमता के अंडर ग्राउंड टैंक में स्टोर किया जाएगा. फिर इसे मेडिकल कॉलेज में सप्लाई किया जाएगा.

पढ़ें: अंबिकापुर: मेडिकल कॉलेज में स्टेट कोटा से 79 स्टूडेंट्स ने लिया एडमिशन

मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए 750 लेबर कर रहे काम
मंत्री सिंहदेव ने परिसर में सड़क निर्माण की मोटाई को कम से कम 10 इंच करने के निर्देश दिए. उन्होंने ठेका कंपनी के प्रतिनिधियों को लेबर की संख्या में कमी न करने और लगातार कार्य जारी रखने को कहा. उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज के बनाए जाने के लिए करीब 750 लेबर लगे हुए हैं. अभी त्योहार के कारण कुछ लोग घर गए हैं इसलिए संख्या कुछ कम है.

पढ़ें: कोरोना के बाद घेर रही हैं दूसरी परेशानियां, अब सभी मेडिकल कॉलेज में खुलेंगे पोस्ट कोविड वॉर्ड


मेडिकल कॉलेज का लिया जायजा
मंत्री सिंहदेव ने वर्तमान में संचालित मेडिकल कॉलेज में छात्र-छात्रों के लिए उपलब्ध व्यवस्था का भी जायजा लिया. उन्होंने पुस्तकालय, संग्रहालय, मेस, लेक्चर हॉल का निरीक्षण किया. साथ ही पुस्तकालय में उपलब्ध पुस्तकों और पत्रिकाओं की जानकारी ली. पुस्तकालय में करीब 7 हजार 384 पुस्तक और पत्रिकाएं उपलब्ध है. इस साल मेडिकल कॉलेज में 78 छात्र छात्राओं ने प्रवेश लिया है. जिसमें 1 आल इंडिया कोटे से और बाकी स्टेट कोटे से है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details