छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरगुजाः बैंक में लूट के प्रयास के पांच आरोपी गिरफ्तार

सरगुजा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. लूट की योजना बना रहे पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने रिवाल्वर, गोली सहित अन्य लूट में प्रयोग होने वाले हथियार जब्त किया है.

By

Published : Mar 24, 2021, 6:09 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

पांच लूटेरे गिरफ्तार, Five robbers arrested
लूट की योजना बनाते पांच लूटेरे गिरफ्तार

सरगुजाः पुलिस ने शहर में छिपकर बैठे पांच हथियारबंद लोगों को हिरासत में लिया. पुलिस ने यह कार्रवाई मेंड्राकला ग्रामीण बैंक में चोरी के प्रयास के बाद की है. इस वारदात में इन पांच आरोपियों की संलिप्तता बताई जा रही है. पुलिस ने पकड़े गए लूटेरों के पास से तीन रिवाल्वर और 27 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. गिरफ्तार आरोपियों की जानकारी एसपी टीआर कोशिमा ने दी.

कॉल डिटेल के आधार पर की गई छापेमारी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले दिनों मणिपुर चौक स्थित मेंड्राकला ग्रामीण बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया गया था. आस पास में लोगों का हलचल होने से चोरी की घटना नहीं हो पाई थी. पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए क्षेत्र में मौजूद करीब 70 हजार कॉल डिटेल की जांच की. तकनीक की मदद से पुलिस टीम ने सुभाषनगर में हथियारबन्द डकैतों का लोकेशन निकालने में सफल रहे.

ड्रग्स तस्करी मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक महिला आरोपी गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस कर रही पूछताछ

एसपी ने बताया कि अपराधियों की मिली लोकेशन पर पुलिस टीम दबिश दी. जहां से टीम ने पांच हथियारबन्द लूटेरों को हिरासत में लिया. पकड़े गए आरोपियों में मुख्य आरोपी ठेकेदार बताया जा रहा है. उसने कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश से कुछ युवाओं को बुलवाया था. सभी आरोपी एक ही परिसर में किराए का मकान लेकर रह रहे थे. और बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. पूछताछ के बाद जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा.
उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं सभी आरोपी
टीआर कोशिमा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी यूपी के मुरादाबाद जिले का रहने वाला प्रमोद कुमार यादव, चंचल कुमार और दीपक चौहान उर्फ भुरा. वहीं अमरोहा जिले के डिडौली का रहने वाले दीपक कुमार और रवि चौहान को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी प्रमोद कुमार जो मूलत मुरादाबाद उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. करीब 13-14 साल से अम्बिकापुर के गांधीनगर में किराए के मकान में रहकर ठेकेदारी काम कर रहा था. आरोपियों के पास से तीन नग देशी कट्टा, 25 जिंदा कारतूस, गैस कटिंग सहित चोरी में प्रयोग करने वाला अन्य यंत्र जब्त किया गया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details