छत्तीसगढ़

chhattisgarh

केरल से अंबिकापुर पहुंची पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, 513 मजदूर पहुंचे अपने गांव

By

Published : May 27, 2020, 12:21 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

मंगलवार को पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन अंबिकापुर रेलवे स्टेशन पहुंची. ट्रेन केरल से मजदूरों को लेकर चली थी, जिसमें सरगुजा संभाग के स्थानीय मजदूर थे. थर्मल स्क्रीनिंग के बाद सभी को गांव के लिए रवाना किया गया.

Thermal screening of laborers of Shramik Special Train
श्रमिक स्पेशल ट्रेन के मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग

सरगुजा: लॉकडाउन में फंसे मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं. मंगलवार को पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन अंबिकापुर रेलवे स्टेशन पहुंची. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने श्रमिकों के आने से पहले ही तैयारियां कर ली थी. श्रमिक स्पेशल ट्रेन को रिसीव करने के लिए खुद कलेक्टर समेत पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी रेलवे स्टेशन में मौजूद थे. श्रमिक स्पेशल ट्रेन मंगलवार शाम 4 बजकर 30 मिनट पर अंबिकापुर पहुंची.

श्रमिक स्पेशल ट्रेन के मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग

छत्तीसगढ़ पहुंचे सभी मजदूर काम करने के लिए में केरल गए थे. जिनमें सबसे ज्यादा जशपुर जिले के 429 मजदूर शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक सरगुजा के 10 और बलरामपुर के 74 मजदूर भी ट्रेन से वापस लौटे हैं. कुल 513 मजदूर ट्रेन से वापस आए हैं.

किए गए ये इंतजाम

रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई. उसके बाद सभी को अलग-अलग बसों के जरिए उनके गृहग्राम भेजा गया है. वहीं सभी प्रवासी मजदूरों को उनके जिलों, कस्बों और गांव के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाएगा. थर्मल स्क्रीनिंग मे संदिग्ध पाए जाने वालों लोगों के लिए अलग से गाड़ियों की व्यवस्था की गई थी.

पढ़ें:SPECIAL: छत्तीसगढ़ सरकार के इस फैसले से रियल एस्टेट सेक्टर में जागी उम्मीद

बता दें मजदूरों को लेकर अंबिकापुर आने वाली पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन थी. जिसके लिए जिला प्रशासन तैयारियों में लगा था. ट्रेन के आने से पहले खुद कलेक्टर ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर पुरे इंतजाम का जायजा लिया था, ताकि कोई लापरवाही न हो. छत्तीसगढ़ में अचानक कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है और आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. प्रशासन लगातार लोगों से एहतियात बरतने की अपील कर रहा है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details