छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरगुजाः होम क्वॉरेंटाइन उल्लंघन पर पुलिस सख्त, एक युवती पर FIR दर्ज

सरगुजा के गांधीनगर पुलिस ने एक युवती के खिलाफ होम क्वॉरेंटाइन नियम के उल्लंघन पर एफआईआर दर्ज किया है. पुलिस को युवती के खिलाफ लगातार शिकायत मिल रही थी जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

By

Published : May 20, 2020, 11:41 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

FIR on violation of home quarantine
होम क्वॉरेंटाइन के उल्लंघन पर एफआईआर दर्ज

सरगुजाः गांधीनगर पुलिस ने एक युवती पर होम क्वॉरेंटाइन नियम के उल्लंघन के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. युवती पर आरोप है कि वह होम क्वॉरेंटाइन में रहने के आदेश के बावजूद अपनी मां के साथ किराना दुकान संचालित कर रही थी.

होम क्वॉरेंटाइन के उल्लंघन पर एफआईआर दर्ज

युवती गांधीनगर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 3 के डेयरी फार्म रोड, शिव मंदिर चौक के पास की रहने वाली है. युवती 13 मई को दिल्ली से अंबिकापुर पहुंची है. जिसके बाद प्रशासन ने उसे होम क्वॉरेंटाइन में रहने के लिए आदेश दिया था, लेकिन पुलिस को लगातार क्वॉरेंटाइन के उल्लंघन करने की शिकायत मिल रही थी, जिसपर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवती के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.

पढ़ेंः-अंबिकापुर: कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मोमिनपुरा इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित

बता दें कि बीते दिनों ETV भारत ने लोगों के होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने वाली खबर चलाई थी और प्रशासन को इस ओर ध्यान दिलाया था, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त होने और पुलिस से सहयोग लेने की बात कही थी. जिसका असर दिखने लगा है.

होम क्वॉरेंटाइन के नियमों के पालन की अपील

एएसपी ओम चंदेल ने उन्होंने बताया कि युवती 12 मई को दिल्ली से बिलासपुर पहुंची थी और 13 मई को अंबिकापुर आई है. इसके बाद कोरोना संक्रमण के मद्देनजर होम क्वॉरेंटाइन में रहने के लिए निर्देश दिया गया था, लेकिन युवती लगातार होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन कर रही थी जिसकी शिकायत पुलिस को मिली. पुलिस ने जांच के दौरान शिकायत को सही पायाा. जिसके बाद युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार जांच की प्रक्रिया की जाएगी और होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. एएसपी चंदेल ने कहा कि लोगों को खुद ही क्वॉरेंटाइन के नियमों का पालन करना चाहिए और इस वैश्विक माहामारी से बचाव में शासन-प्रशासन की सहायता करनी चाहिए.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details