छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पोस्टमार्टम की आड़ में कैदी की हत्या करने का परिजनों ने लगाया आरोप

अंबिकापुर के केंद्रीय जेल में एक कैदी ने आत्महत्या कर ली, जिसके बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. इस मामले में परिजनों ने पोस्टमार्टम की आड़ में हत्या किए जाने का आरोप लगाया है.

By

Published : Mar 8, 2020, 1:34 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

Family accused of murder on death of prisoner in janjgir
परिजनों ने लगाया आरोप

अंबिकापुर:केंद्रीय जेल में कैदी की हत्या के बाद पोस्टमार्टम के दौरान मौत का मामला सामने आया है. केंद्रीय जेल के बैरक में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद मृतक का तीन डॉक्टरों ने वीडियो ग्राफी के साथ पोस्टमार्टम किया. इस पर मृत बंदी के परिजनों ने उसकी हत्या किए जाने का आरोप लगाया है.

परिजनों ने लगाया आरोप

मृतक के परिजनों ने बताया कि उन्हें रात में यह सूचना दी गई थी कि रामायण साहू (मृतक कैदी) की तबीयत खराब हो गई है. फिर कुछ देर बात बताया गया कि उसकी मौत हो गई है. परिजनों का कहना है कि जेल में बंद एक अन्य कैदी ने उन्हें यह बताया है कि जेल के अंदर रामायण साहू के साथ मारपीट की गई थी. मृतक के शरीर पर चोट के निशान है. मामले में मृतक की पत्नी पूनम साहू और पिता बाबूलाल साहू का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है.

खिड़की के सहारे लगाई फांसी

दरअसल गुरुवार की रात केंद्रीय जेल के अस्पताल वार्ड के कमरे में बंद कैदी ने अस्पताल के कंबल को फाड़कर उससे खिड़की के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. कैदी को बलरामपुर जिले के दो लोगों की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. सजा सुनाए जाने के बाद रामानुजगंज जेल से केंद्रीय जेल में शिफ्ट किया गया था.

आनन-फानन में कराया गया पोस्टमार्टम

आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद जेल प्रबंधन में हड़कंप मच गया था. घटना की जानकारी मिलने के बाद ही आनन-फानन में उसके शव को उतारकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया था. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. शाम को नायाब तहसीलदार ने मृतक कैदी का पंचनामा करवाया. लेकिन अंधेरा होने के कारण उसका पोस्टमार्टम नहीं हो सका था. जिसके बाद शनिवार की सुबह तीन चिकित्सकों की टीम ने पोस्टमार्टम किया.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details