छत्तीसगढ़

chhattisgarh

केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह EXCLUSIVE: आपके लिए ये अच्छी खबर

By

Published : Jun 22, 2019, 8:17 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

सूरजपुर के रामानुजनगर पहुंची रेणुका सिंह ने ETV भारत से अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा कि, ये जीत छत्तीसगढ़ की जनता की जीत है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने उन्हें उस क्षेत्र से चुनकर दिल्ली भेजा है, जहां से उनकी पार्टी का एक भी विधायक नहीं है.

रेणुका सिंह, केन्द्रीय राज्य मंत्री, जनजाति कल्‍याण मंत्रालय

सूरजपुरः मोदी मंत्रीमंडल में शामिल होने के बाद छत्तीसगढ़ से एकमात्र केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह आज अपने संसदीय क्षेत्र सूरजपुर पहुंचीं. रेणुका सिंह अपने गृहग्राम रामानुजनगर पहुंची थीं. जहां जिले के तमाम बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ आम लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया.

केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह EXCLUSIVE

कार्यकर्ता और जनता की जीत
रामानुजनगर पहुंची रेणुका सिंह ETV भारत से अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा कि, ये जीत छत्तीसगढ़ की जनता की जीत है, यहां के आम लोगों की जीत है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने उन्हें उस क्षेत्र से चुनकर दिल्ली भेजा है, जहां से उनकी पार्टी का एक भी विधायक नहीं है.

जनता की हर जरुरतों पर होगा काम
रेणुका सिंह ने कहा कि उनके क्षेत्र की जनता को उनसे काफी उम्मीदें हैं, जिसे वे पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी. ETV भारत से उन्होंने कहा कि उनकी क्षेत्र की जनता ने उनसे रेल, प्लेन, शिक्षा और स्वास्थ की मांग की है, जिसपर उन्होंने काम करना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार की हर योजना को वे अपने क्षेत्र में लाने और उसे बेहतर ढंग से क्रियान्वयन के लिए काम करेंगे.

आदिवासी बच्चों को स्कॉलरशिप
अपने विभाग और मोदी सरकार के 100 दिनों के दिए टार्गेट पर कहा कि उन्होंने आदिवासी बच्चों के लिए स्कॉलरशिप पर काम शुरू कर दिया है. अब देश के किसी भी आदिवासी बच्चों के स्कॉलरशिप के लिए न तो भटकना पड़ेगा और न ही वे ठगे जाएंगे. उन्होंने कहा कि उनके विभाग ने स्कॉलरशिप योजना को ऑनलाइन कर दिया है. जिससे अब देश-विदेश में पढ़ने वाले आदिवासी बच्चे ये देख सकेंगे कि उनको कब और कितनी राशि स्कॉलरशिप के रूप में केंद्र और राज्य सरकार ने दी है.

आदिवासियों की जीवन शैली में होगा सुधार
रेणुका सिंह ने कहा कि सरगुजा और छत्तीसगढ़ के आदिवासी इलाकों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के साथ आदिवासियों को रोजगार के लिए भी वे काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि आदिवासियों की जीवन शैली सुधारने के लिए मोदी सरकार तेजी से काम कर रही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details