छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मैनपाट में हाथियों ने मचाया उत्पात, आलू की फसल को किया बर्बाद

गौतमी हाथियों के दल ने मैनपाट वनपरिक्षेत्र के इलाके में जमकर उत्पात मचाया है. दूसरी ओर मैनपाट वन अमला चैन की नींद सो रहा है.

By

Published : Aug 26, 2019, 3:26 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

मैनपाट में हाथियों ने मचाया उत्पात

सरगुजा : जिले के मैनपाट वनपरिक्षेत्र के इलाके में लंबे समय से गौतमी हाथियों के दल ने उत्पात मचाया हुआ है. हाथियों का दल रिहायसी इलाकों में आकर उत्पात मचा रहा है. ग्रामीण इन हाथियों के दल से त्रस्त हैं और दहशत में जीने को मजबूर हैं.

मैनपाट में हाथियों ने मचाया उत्पात, आलू की फसल को किया बर्बाद

ग्रामीणों ने बताया कि 'मैनपाट वन अमला भी हाथियों को खदेड़ने में सक्रिय नहीं है. अनाज की तलाश में हाथी उत्पात मचाते हुए ग्रामीणों के घरों को ढाह रहे है'

आलू अनुसंधान केंद्र में घुसा हाथियों का दल

गौतमी हाथियों का दल बीती रात को मैनपाट के आलू अनुसंधान केंद्र में घुस गया और आलू की फसल को बर्बाद करते हुए जमकर उत्पात मचाया. ग्रामीणों के घरों को ध्वस्त कर दिया.

पढ़ें :सरगुजा: मवेशी चराकर लौट रही महिला पर भालू ने कर दिया हमला

खोखले साबित हुए दांवे

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका से 3 लाख की लागत से मंगाया गया रेडियो कॉलर हाथियों में इस उद्देश्य से लगाया गया था कि हाथियों के लोकेशन मिलने पर ग्रामीणों को पहले से अलर्ट कर दिया जाएगा, लेकिन सारे दांवे खोखले साबित हो रहे हैं. हाथियों के उत्पात पर ETV Bharat ने मैनपाट वन परिक्षेत्र अधिकारी पीपी चौबे से बात करनी चाही, तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details