छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 14, 2023, 8:07 PM IST

Updated : Oct 14, 2023, 9:03 PM IST

ETV Bharat / state

Elephants Fear In Ambikapur: सावधान ! अंबिकापुर शहर की सीमा में घूम रहा हाथियों का दल, घर से बाहर संभलकर निकले !

Elephants Fear In Ambikapur: नेशनल हाईवे होते हुए अंबिकापुर के शहरी क्षेत्र में हाथियों का दल पहुंचा. इस दौरान लोगों में भगदड़ मच गई. फिलहाल हाथियों का दल रिहायशी इलाकों से सटे जंगल में डेरा जमाए हुए हैं. ईटीवी भारत लोगों से अपील करता है कि हाथियों के आस पास न घूमें.

Elephants Fear In Ambikapur
अम्बिकापुर में हाथियों का आतंक

अंबिकापुर में हाथियों का उत्पात

अंबिकापुर: जिले के लखनपुर में जंगली हाथियों के आने से क्षेत्र में भगदड़ मच गई है. 11 हाथियों का दल शनिवार सुबह लखनपुर के पास नेशनल हाइवे पर आ गया. जिससे लखनपुर के आस पास के रिहायशी इलाकों के लोगों में हड़कंप है.

हाथियों का दल देख मची भगदड़: दरअसल, पिछले एक महीने से उदयपुर क्षेत्र में 11 हाथियों के दल ने डेरा डाल रखा है. शुक्रवार को उदयपुर और लखनपुर के बीच के रास्ते से होते हुए हाथियों का यह समूह लटोरी के पास पहुंचा है. उसके बाद शनिवार को हाथियों का दल लखनपुर में पहुंच गया. हाथियों को रिहायशी इलाके में देखकर लोगों में हड़कंप मच गया. हर कोई यहां डरा हुआ है.

Gariaband Elephant News : गरियाबंद में दल से भटककर पहुंचा दंतैल हाथी, किसान की फसल को रौंदा, दर्रीपारा के ग्रामीणों में दहशत
Elephants On National Highway In Korba: कोरबा में हाईवे पर हाथियों का धावा, थम गए वाहनों के पहिए !
Elephants On Korba National Highway: 45 हाथियों का दल पार कर रहा था कोरबा नेशनल हाइवे, फिर देखिए क्या हुआ

खौफ में शहरवासी : हाथियों का दल रिहायशी क्षेत्र से लगे धान के खेतों से होकर नेशनल हाइवे पर पहुंच गया. हाथियों के नेशनल हाइवे में पहुंचने पर दोनों ओर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई. सूचना पाकर पुलिस की डायल 112 की टीम मौके पर पहुंच गई. टीम ने हाथियों को रिहायशी क्षेत्र से निकालने तक आवागमन बंद कर रखा था. इस दौरान लोगों को हाइवे पर जाने से पुलिस टीम ने रोक दिया.

जंगल की ओर गए हाथी:अम्बिकापुर बिलासपुर नेशनल हाइवे को पार कर हाथी पुराने इंजीनियरिंग कॉलेज भवन के पास से होकर जंगल की ओर रवाना हुए. हाथियों का यह दल करीब एक घंटे तक नेशनल हाइवे और रिहायशी इलाके में डटा रहा. इस दौरान वनविभाग की टीम भी मौके पर नहीं पहुंची थी. फिलहाल हाथियों का दल रिहायशी इलाके के पास के जंगलों में है. जिससे खतरा बना हुआ है.

Last Updated : Oct 14, 2023, 9:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details