छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

विधायक प्रीतमराम ने ब्लॉक पुनर्गठन के लिए पीएम मोदी के नाम सौंपा ज्ञापन

सरगुजा के लुंड्रा विधानसभा क्षेत्र में ब्लॉक पुनर्गठन की मांग लगातार उठती रही है. विधायक ने प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Aug 29, 2019, 3:04 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ब्लॉक पुनर्गठन के लिए पीएम मोदी के नाम सौंपा ज्ञापन

सरगुजा : जिले में लंबे समय से जनता और जनप्रतिनिधि ब्लॉक पुनर्गठन की मांग कर रहे हैं, लेकिन मामला वहीं अटका हुआ है. लुंड्रा विधानसभा क्षेत्र में धौरपुर, दरिमा और कुन्नी को ब्लॉक बनाने की मांग लगातार होती रही है.

विधायक ने प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है

इसी संबंध में लुंड्रा विधायक प्रीतमराम ने दिल्ली में प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. बता दें कि जिले में ब्लॉक पुनर्गठन की घोषणा पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने की थी.

पुनर्गठन आयोग ने ली थी बैठक

सन् 1962 के बाद ब्लॉक पुनर्गठन का काम अब तक नहीं हुआ है. नए ब्लॉक बनाने को लेकर ब्लॉक पुनर्गठन आयोग ने विभिन्न क्षेत्रों के जनप्रतिनिधि और जनता के साथ बैठकर रायशुमारी भी की थी.

पढ़ें :अंबिकापुर पहुंचे पटकुरा के ग्रामीण, सड़क बनवाने कलेक्टर साहब से लगाई फरियाद

'करना पड़ता है दूरी का सामना'

दरिमा क्षेत्र के रहने वाले संजय गुप्ता ने बताया कि 'अगर दरिमा नया ब्लॉक बनता है, तो इस क्षेत्र के लोगों की काफी समस्या दूर हो जाएगी. क्षेत्र का विकास होगा. कार्यालय खुलने पर लोगों को लंबी दूरी का सामना नहीं करना पड़ेगा'.

'4 गुना बढ़ गई है जनसंख्या'

लुंड्रा विधायक ने बताया कि 'सन् 1962 के बाद अब तक कोई भी नया ब्लॉक नहीं बना है. इस बीच यहां की जनसंख्या 4 गुना बढ़ गई है. लोगों को किसी भी समस्या के लिए लंबी दूरी तय करके जनपद पंचायत जाना पड़ता है'.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details