छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 6, 2022, 4:02 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ETV Bharat / state

गुरु घासीदास नेशनल पार्क में बाघिन की मौत से हड़कंप

गुरु घासीदास नेशनल पार्क में एक बाघिन की (Death of tigress in Guru Ghasidas National Park ) मौत हो गई है. इस घटना के बाद पार्क प्रबंधन में हड़कंप मच गया है. गुरु घासीदास नेशनल पार्क के डायरेक्टर रामकृष्ण मौके पर पहुंच गए हैं. वह लगातार जांच कर रहे हैं. गुरु घासीदास नेशनल पार्क में बाघिन के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. पार्क प्रबंधन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कह पाएगा.

Death of tigress in Guru Ghasidas National Park
गुरु घासीदास नेशनल पार्क में बाघिन की मौत

सरगुजा : गुरु घासीदास नेशनल पार्क में बाघिन की मौत से हड़कंप (Death of tigress in Guru Ghasidas National Park ) मचा हुआ है. गुरु घासीदास नेशनल पार्क के रामगढ़ में बाघिन का शव मिला है. बाघिन के मौत की पुष्टि गुरु घासीदास नेशनल पार्क के डायरेक्टर ने की है. बाघिन की मौत केस में वन विभाग की टीम ने जांच का (Guru Ghasidas National Park in Baikunthpur of Korea) एलान किया है.

बाघिन के शव का किया जा रहा पोस्टमार्टम:गुरु घासीदास नेशनल पार्क कोरिया जिले में स्थित है. गुरु घासीदास नेशनल पार्क के डायरेक्टर रामकृष्ण ने बताया कि एक बाघिन की मौत हुई है. मैं अपनी टीम के साथ मौके पर हूं. बाघिन का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट शाम तक ही मिल सकेगी. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.



गुरु घासीदास नेशनल पार्क कहां है स्थित:दरअसल सरगुजा संभाग के कोरिया जिले में गुरु घासीदास नेशनल पार्क का विशाल वन क्षेत्र है. यह वन क्षेत्र मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश की सीमा से लगा हुआ है. मध्यप्रदेश का बांधवगढ़ राष्ट्रीय उद्यान से यहां बाघ का आना जाना सामान्य है. क्योंकि दोनों की दूरी कम है. घासीदास नेशनल पार्क वन्य जीवों के लिए वनों और जल स्रोत में भरपूर है. लिहाजा यहां जानवरों की संख्या भी अधिक है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details