छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा: कोरोना से पीड़ित मरीजों की मौत की अफवाह ने मचाया हड़कंप

By

Published : May 8, 2020, 8:50 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

सरगुजा में अफवाह ने लोगों को परेशान कर दिया. पहले अंबिकापुर में कोरोना मरीज के होने की खबर और फिर कोरोना से दो लोगों की मौत की अफवाह से आम लोग डर गए. हालांकि मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक और सीएमएचओ पी एस सिसोदिया ने इस अफवाह का खंडन किया और बताया कि दोनों मरीजों की मौत दूसरी बीमारी से हुई है न कि कोरोना से.

ambikapur hospital
अंबिकापुर अस्पताल

सरगुजा:जिले में दो मरीजों की कोविड 19 महामारी से मौत की अफवाह ने हड़कंप मचा दिया. ये अफवाह उड़ी कि बीती राहत मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक महिला और एक पुरुष की मौत हुई है और दोनों ही कोरोना पॉजिटिव थे. अफवाह में इस बात का भी दावा किया गया की मामले को छिपाने के लिए रातों रात मृतकों के शव को गायब कर दिया गया. हालांकि बाद में स्वास्थ्य विभाग ने इसका खंडन किया. इससे पहले अंबिकापुर में आरोग्य सेतु एप में एक पॉजिटिव दिखाए जाने पर लोग परेशान हो गए थे.

मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक और सीएमएचओ पी एस सिसोदिया ने अफवाह के इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने बताया की ये दोनों मरीजों को दूसरी बीमारियां थी, जिनकी वजह से उनकी मौत हुई है.

कोरोना मरीजों की मौत की उड़ी अफवाह

मेकाहारा में भी भेजा गया था सैंपल

कोरोना महामारी की वजह से सब कुछ अलर्ट पर है इसलिए इन मरीजों की रैपिड टेस्ट किट से जांच की गई थी, जिसमें दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. इनका सैंपल आरटीपीसीआर के लिए भी भेजा गया था. साथ ही मेकाहारा में हुई जांच में भी सूरजपुर निवासी मृतक सुभग्या यादव और विष्णुधन सिंह की मौत के बाद आई रिपोर्ट में भी कोरोना की जांच निगेटिव आई है. रायपुर से आई इस रिपोर्ट ने सीएमएचओ और एमएस पी एस सिसोदिया के दावों पर मुहर लगा दी है.

आरोग्य सेतु एप ने बताया अंबिकापुर में एक कोरोना मरीज, घबराएं नहीं सच जानें

देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 55 हजार पार कर गया है. प्रदेश में इस बीमारी से 59 लोग संक्रमित हैं. 38 स्वस्थ हो चुके हैं और 21 का इलाज एम्स में जारी है. राहत की बात ये है कि अभी तक राज्य में किसी की मौत इस बीमारी से नहीं हुई है. सरगुजा जिले में अभी तक एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details