छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अंबिकापुर में मंगलवार से खुलेंगी सभी दुकानें, निर्धारित किया गया समय

By

Published : Sep 28, 2020, 10:07 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

अंबिकापुर कलेक्टर ने 29 सितंबर से सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने के लिए आदेश जारी कर दिया है. अब निगम क्षेत्र में कोरोना वायरस से सावधानी बरतते हुए बिजनेस करना होगा. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के एवज में दुकान सील कर दी जाएगी.

collector-issued-orders-to-open-all-business-establishments-from-29-september-in-ambikapur
अंबिकापुर में कल से खुलेंगे सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान

सरगुजा:अंबिकापुर नगर निगम क्षेत्र में घोषित सम्पूर्ण कंटेनमेंट जोन को 29 सितंबर से शिथिल कर दिया गया है. निगम क्षेत्र के सभी कार्यालय पूर्ववत संचालित रहेंगे. सभी दुकानें रात 7 बजे तक और होटल, रेस्टोरेंट समेत चौपाटी रात 9 बजे तक खुले रहेंगे. कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देश पर यह फैसला लिया गया है.

अंबिकापुर में मंगलवार से खुलेंगी सभी दुकानें

दरअसल, कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देश पर राजमोहनी देवी भवन में बैठक आयोजित की गई थी. जहां जिला प्रशासन और व्यवसायिक प्रतिष्ठान के लोग बैठक में शामिल हुए थे. जहां सभी के सहमति पर यह निर्णय लिया गया है. हालांकि इस बैठक में कलेक्टर उपस्थित नहीं रहे, जिसे लेकर जन प्रतिनिधियों में नाराजगी भी देखी गई.

कोरोना और लॉकडाउन से प्रभावित ट्रांसपोर्ट कारोबार, ट्रक ड्राइवरों के सामने आर्थिक संकट

मंगलवार को सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानें रहेंगी बंद
नगर निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने बताया कि व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों की बैठक में निर्णय लिया गया है. 29 सितंबर से नगर निगम क्षेत्र में संचालित सभी दुकानें और कार्यालय दोबारा संचालित किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि 29 सितंबर मंगलवार को छोड़कर हर मंगलवार को सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

लॉकडाउन इफेक्ट्स: खेतों में बर्बाद हो रही फसल, सरकार से मदद की गुहार

नियम उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई

इसके अलावा सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर जैसे नियमों का पालन करना होगा. नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को दो बार समझाइश दी जाएगी. तीसरी बार उल्लंघन करने पर दुकान सील कर दी जाएगी. साथ ही नियम उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

अंबिकापुर में फिर दिखेगी चहलकदमी
शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को मद्देनजर कलेक्टर ने 21 सितंबर रात 9 बजे से 28 सितंबर रात 12 बजे तक नगर निगम क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया था, जिसे मंगलवार से खोल दिया जाएगा. अब शहर में फिर से बंदिशों को लेकर चहलकदमी देखने को मिलेगी.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details