छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा में मतगणना से पहले नहीं हुआ लड्डुओं का आर्डर, फिर भी स्टॉक पूरा करने में जुटे दुकानदार

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 2, 2023, 10:41 PM IST

Laddus ordered before votes counting in Surguja छत्तीसगढ़ में नेता अपनी जीत और हार को लेकर फिलहाल असमंजस में हैं. शायद इसलिए इस बार लड्डुओं का ऑर्डर होटल संचालकों को नहीं मिला है. ऑर्डर न मिलने के बावजूद संचालकों ने स्टॉक पूरा कर लिया है.

Laddus ordered before votes counting in Surguja
मतगणना से पहले नहीं हुआ लड्डूओं का आर्डर

सरगुजा में मतगणना से पहले नहीं हुआ लड्डूओं का आर्डर

सरगुजा :विधानसभा चुनाव के परिणाम कल तक स्पष्ट हो जाएंगे. यह भी तय हो जायेगा कि किसकी सरकार बनेगी. इस बार नेता भले ही अपनी जीत के दावे कर रहे हो, लेकिन उनका कांफिडेंस सेलिब्रेशन की तैयारी में डाउन दिख रहा है. चुनाव जीतने के बाद सबसे अहम चीज होती है मिठाइयां. जीत के बाद खूब मिठाई बंटती है और मिठाइयों में लड्डू सबसे प्रचलित है. अम्बिकापुर के बाजार में इस बार कोई भी राजनैतिक दल पहले से लड्डुओं का आर्डर नहीं दे रहा है. कौन जीतेगा? कौन हारेगा? इसका डर नेताओं को सता रहा है. तभी तो किसी भी दल ने लड्डू के लिए प्री बुकिंग नहीं कराई है.

नहीं मिला एक भी ऑर्डर: ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान एक होटल के संचालक ने कहा कि, "पिछले चुनाव में खूब उत्साह था. लोग पहले से ही ऑर्डर दे दिए थे. इस बार भी बोले तो हैं लेकिन किसी ने भी ऑर्डर बुक नहीं किया है. इस बार मुकाबला कड़ा है. कोई भी जीत सकता है. हालांकि हमने 2 क्विंटल से भी अधिक लड्डू बना लिया है. क्योंकि कोई भी जीते, वो लड्डू तो जरूर खरीदेगा."

बगैर ऑर्डर लड्डू का स्टॉक पूरा: वहीं, एक अन्य संचालक ने कहा कि, "पिछले चुनाव में 5 दिन पहले ही ऑर्डर आ गये थे. हम लोग डिब्बे पैक करके रख दिये थे. लेकिन इस बार तो कोई ऑर्डर ही नहीं दे रहा है. सब डरे हुए हैं कि कौन जीतेगा? कौन हारेगा? हालांकि कल गिनती के बाद ये तय हो जायेगा. वैसे भी लड्डू तो बिकेंगे ही. इसलिए हमने हर तरह के लड्डू बना लिए हैं. बेसन, बूंदी, केसर, गोंद जैसे कई तरह के लड्डू का हमने स्टॉक तैयार कर रखा है."

होटल संचालकों की बातचीत से साफ है कि लड्डू के ऑर्डर न होने से ये तय है कि प्रत्याशियों को अपनी जीत का भरोसा नहीं है. वहीं, जनता किसे जीत दिलायेगी ये तो कल ही पता चलेगा. हालांकि लड्डू तो बिकेंगे ही, इसी आस से होटलों के संचालकों ने लड्डू का स्टॉक भर रखा है.

छत्तीसगढ़ की 24 सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस और बीजेपी में आर पार की जंग
Narayanpur Assembly Seat Result 2023: नारायणपुर विधानसभा सीट बना हॉट सीट, बीजेपी और कांग्रेस में जबरदस्त टक्कर
assembly elections live news कांकेर में मतदानकर्मियों की जुबानी, नक्सली इलाके की कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details