छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी

सरगुजा में सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने का मामला सामने (fraud in surguja) आया है. पीड़ितों का कहना है कि आरोपी पैसा मांगने पर झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे रहा है

By

Published : Apr 21, 2022, 11:37 PM IST

Published : Apr 21, 2022, 11:37 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

Cheating in name of job in Surguja
सरगुजा में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी

सरगुजा:सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने का मामला सरगुजा से सामने आया (fraud in surguja) है. यहां ठगों ने जिलेभर के दर्जनों बेरोजगार युवाओं को अपना शिकार बनाया है. ठगों ने अब तक 67 लाख की ठगी की है, जबकि यह राशि करोड़ो में जाने की बात कही जा रही है. ठगी के शिकार युवाओं ने आज थाने में पहुंचकर शिकायत करने के साथ ही ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है.

पीड़ितों ने बताई व्यथा: पीड़ितों का कहना है कि शहर के केदारपुर निवासी मृगांक सिन्हा अपने साथी बकना खुर्द निवासी के साथ मिलकर युवाओं को सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर पैसों की ठगी करता था. मृगांक ने अपनी पहुंच मंत्रालय तक होने की बात कही थी और बेरोजगार युवा उसके झांसे में आ गए. इस दौरान युवाओं ने जैसे-तैसे पैसों की व्यवस्था कर मृगांक के खाते में डाल दिए थे. जब युवाओं को नौकरी नहीं मिली तो उन्हें अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ.युवाओं ने बताया कि नौकरी के लालसा में बैंकों से लोन लेकर व रिश्तेदारों से कर्ज लेकर मृगांक और अमित पैकरा को दिया था.अपना पैसा मांगने पर अब आरोपी युवकों को झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रहा है.

यह भी पढ़ें:दुर्ग में रूस यूक्रेन वॉर के नाम पर ठगी, तेरह लाख का लगाया चूना

आरोपी पहले भी कर चुका है ठगी:बता दें कि इसके पहले भी मृगांक एक युवक को विद्युत् विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर साढ़े सात लाख की ठगी कर चुका है. उस पर मामला भी दर्ज है. मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज करने के साथ ही एक युवक को गिरफ्तार भी किया था. ऐसे में युवाओं से नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की रकम एक करोड़ से ऊपर पहुंचने की संभावना जतायी जा रही है. फिलहाल पुलिस जांच की बात कह रही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details