छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 10, 2021, 2:18 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमण के उपायों का निरीक्षण करने पहुंची केंद्र की टीम

सरगुजा में केंद्र की टीम जिले में कोरोना के हालातों का जायजा लेने पहुंची. टीम ने आइसोलेशन सेंटर, टीकाकरण और कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया.

Central team arrives to inspect Corona infection measures in sarguja
सरगुजा पहुंची जांच टीम

सरगुजा : प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण का मामला अब दिल्ली तक पहुंच गया है. जिले में लगातार संक्रमितों की बढ़ती संख्या और मौत के आंकड़ों को देखते हुए केंद्रीय टीम शुक्रवार को सरगुजा पहुंची. पहले दिन केंद्रीय टीम के सदस्यों ने जिले के आइसोलेशन सेंटर, टीकाकरण और होम आइसोलेशन के कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने के साथ ही वस्तु स्थिति का जायजा लिया. ये टीम अगले कुछ दिनों तक जिले में रहकर संक्रमण के बढ़ते मामलों का अध्ययन करेगी.

सरगुजा पहुंची जांच टीम

सरगुजा : होम आइसोलेशन का नियम तोड़ने पर पटवारी के खिलाफ कार्रवाई


प्रदेश में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ा है. आलम यह है कि छत्तीसगढ़ मौतों के मामले में महाराष्ट्र, पंजाब के बाद तीसरे नंबर पर है. जबकि संक्रमण के मामले में हर दिन नया रिकार्ड बन रहा है. यही स्थिति सरगुजा जिले की भी है. संक्रमण के मामलों में वृद्धि को लेकर केंद्र की चिंता बढ़ गई है. प्रदेश की वस्तु स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम को छत्तीसगढ़ पहुंची है.

आइसोलेशन सेंटर का किया निरीक्षण
पूरे साल की रिपोर्ट देखीप्रदेश के 11 जिलों में केंद्रीय टीम के सदस्य एक साथ पहुंचे है. इनमें सरगुजा जिला भी शामिल है. जबकि संभाग के जशपुर जिले में भी एक टीम आई हुई है. शुक्रवार को केंद्रीय टीम में शामिल कलकत्ता से अमिताभ दास, दिल्ली से आरके गुप्ता जिले में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सीएमएचओ डॉ. पीएस सिसोदिया से मुलाकात की. बैठक के दौरान उन्होंने कोरोना काल शुरू होने से लेकर अब तक जिले और संभाग भर के आंकड़ों की जानकारी ली.
वैक्सीनेशन का लिया जायजा
टीकाकरण पर फोकसकेंद्रीय टीम ने डॉ. पुष्पेंद्र राम और डॉ. आयुष जायसवाल के साथ नवापारा स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. टीम में शामिल अधिकारियों ने नवापारा में चल रहे टीकाकरण की जानकारी ली. उन्होंने अधिकारियों से टीकाकरण के दौरान आ रही समस्याओं को लेकर भी चर्चा की. टीम का मुख्य फोकस टीकाकरण पर ही दिखा. उन्होंने साईं स्पोर्ट्स हॉस्टल में बनाए गए कोविड आइसोलेशन सेंटर और सीएमएचओ ऑफिस में बनाए गए होम आइसोलेशन के कंट्रोल रूम का जायजा लिया. टीम अगले एक-दो दिनों तक जिले में रुकेगी और संक्रमण बढ़ने के कारणों का अध्ययन करने के साथ ही रोकथाम में की गई गलतियों को निकालेगी. टीम अपनी रिपोर्ट केंद्रीय स्तर पर सौंपेगी.
Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details