छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई नाबालिग, 7 माह के नवजात को दिया जन्म

जिले में 14 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई नाबालिग ने 7 माह के नवजात को जन्म दिया है.

By

Published : Dec 5, 2019, 11:09 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

case of physical harresment in sarguja
नाबालिग से दुष्कर्म

अंबिकापुर : हैदराबाद में हुई घटना के बाद पूरा देश गुस्से में है. प्रदेश में लोग दुष्कर्मियों को फांसी देने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे है, वहीं छत्तीसगढ़ में दुष्कर्म की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही है.

नाबालिग से दुष्कर्म का मामला

सरगुजा जिले में 14 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई नाबालिग ने 7 माह के नवजात को जन्म दिया है. पीड़िता के परिजनों ने पुलिस पर शिकायत दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया है.

बता दें कि बीते दिनों जिले के लुंड्रा थाना इलाके में भी नाबालिग का गर्भपात कराया गया था. जिससे उसकी मौत हो गई थी.

पुराने घर जा रही थी नाबालिग

  • कमलेश्वरपुर थाना अंतर्गत रहने वाली नाबालिग 7 महीने पहले अपने नए घर से पुराने घर जा रही थी. तभी जय भगवान नामक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया.
  • इसके बाद आरोपी ने पीड़िता को धमकाते हुए घटना की जानकारी किसी को नहीं देने की बात कही. धमकियों से नाबालिग डर गई जिससे आरोपी के हौसले और बुलंद हो गए. इसके बाद वह नाबालिग से लगातार संबंध बनाता रहा, जिससे नाबालिग गर्भवती हो गई.

पढ़ें :नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दो आरोपियों को 20-20 साल की कैद

पुलिस ने नहीं दर्ज की शिकायत

परिजनों को जब इस बात की जानकारी लगी तो वे मामले की शिकायत कमलेश्वरपुर थाने में करने पहुंचे. परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनकी शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज नहीं कर रही थी. इसके बाद महिला थाने जाने का हवाला देकर पल्ला झाड़ लिया. इसके बाद परिजनों ने देर शाम महिला थाने में मामला दर्ज कराया.

पढ़ें :बिलासपुर: अवैध संबंध में युवक ने हसिया से महिला पर किया हमला

7 माह के नवजात को दिया जन्म

परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पीड़िता का गर्भपात कराने की भी कोशिश की गई. जिसमें छत्तीस यादव और कुना नामक युवक भी शामिल है.

फिलहाल, नाबालिग का प्रसव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया, जिसके बाद स्थिति खराब होने पर उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. यहां बालिका ने 7 माह के शिशु को जन्म दिया. पीड़िता के परिजनों ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details