छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

फरार कैदी के मौत के मामले पर सियासत जारी, बीजेपी ने शुरू की जांच

पुलिस अभिरक्षा से फरार युवक के कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में भाजपा नेताओं ने जांच कमेटी अपनी जांच कमेटी बनाई है. बीजपी नेताओं की जांच कमेटी ने संदिग्ध स्थिति में हुई मौत के मामले में जांच तेज कर दी है.

By

Published : Jul 26, 2019, 9:00 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

बीजेपी नेता

अंबिकापुर: 21 जुलाई को पुलिस अभिरक्षा से फरार युवक के कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला अब गरमाता जा रहा है. मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों पर विभागीय जांच के बाद अब राजनीति दलों ने भी अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. बीजेपी नेताओं ने अपनी जांच कमेटी तैयार की है. इस जांच कमेटी में पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैकरा समेत कई नेता मौजूद है.

बीजेपी की जांच शुरू
भाजपा नेताओं की जांच कमेटी ने संदिग्ध स्थिति में हुई मौत के मामले में जांच तेज कर दी है. पूर्व गृह मंत्री, पूर्व सांसद और पूर्व महापौर की टीम ने गुरुवार को कोतवाली थाने और घटनास्थल पहुंच मृतक के परिजनों से साक्ष्य जुटाने की कवायद शुरू कर दिया है. पहले दिन की जांच के बाद जांच दल के सदस्य पूर्व गृह मंत्री ने अब तक कुछ खुलासा तो नहीं किया है, लेकिन मौत को संदिग्ध बताया है.

दोषियों पर होगी कार्रवाई
पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने बताया कि बीजेपी जांच दल के सदस्य शुक्रवार को मृतक के परिजनों के अलावा पंकज के साथी इमरान से पूछताछ करने जेल जाएंगे और उससे बातचीत कर मामले की पड़ताल करेंगे. जल्द ही यह जांच टीम अपनी रिपोर्ट बीजेपी आलाकमान को सौंपेगी.

मृतक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान
वहीं पूर्व सांसद कमलभान सिंह ने बताया कि मृतक के शरीर पर चोट के निशान और घटनास्थल पर आत्महत्या की परिस्थितियों का नजर न आना और फिर आनन-फानन में मृतक के शव को पोस्टमार्टम कराकर उसका अंतिम संस्कार करवाना, संदेह पैदा करता है.

पुरिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप
पंकज के परिजनों ने पुलिस पर पंकज से पुलिस लॉकप में मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगाया है. पंकज के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे. शरीर पर चोट के निशान देखकर परिजनों ने लाश को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इस घटना के बाद कोतवाली प्रभारी विनीत दुबे, दो सब इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित कर दिया गया हैं.

ये है मामला
दरअलस कुंडला सिटी निवासी तनवीर सिंह ने शहर के कोतवाली थाने में अपने घर में हुए 13 लाख की चोरी के शक पर पंकज और इमरान के नाम एफआईआर दर्ज कराई थी. कोतवाली पुलिस पिछले 10 जुलाई से उन्हें हिरासत में लेकर दोनों युवकों से पूछताछ कर रही थी. 21 जुलाई की रात पंकज पुलिस की साइबर सेल से फरार हो गया और अगले दिन नजदीक के एक निजी अस्पताल के कैंपस से कूलर से लटकी उसकी लाश मिली.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details