छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरगुजाः यहां आमने-सामने दो दिग्गज, किसके सिर सजेगा ताज

नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर अब कांग्रेस और भाजपा चुनावी रण में कूद पड़े हैं. वहीं वार्डवासियों को अपने चुनावी वादों से लुभाने की कवायद भी जारी है. नेता अपने चुनावी वादों से मतदाताओं को लुभाने की जद्दोजहद में लग गए हैं.

By

Published : Dec 14, 2019, 7:58 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

campaigning at ambikapur
लुभाने की कवायद

सरगुजा: नगरीय निकाय चुनाव के लिए अंबिकापुर के 48 वार्डों में चुनावी घमासान तेज हो चुका है. प्रत्याशी अब घर-घर जाकर लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं. इसी क्रम में भाजपा और कांग्रेस दोनों से मेयर पद के प्रबल दावेदार प्रबोध मिंज वर्तमान मेयर अजय तिर्की भी अपने-अपने वार्ड में चुनाव प्रचार अभियान छेड़ चुके हैं.

किसके सिर सजेगा ताज
अंबिकापुर के वार्ड क्रमांक 8 से मेयर अजय तिर्की कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं पूर्व में 10 वर्ष तक अंबिकापुर नगर निगम के मेयर रह चुके प्रबोध मिंज वार्ड क्रमांक 9 से भाजपा के पार्षद पद के उम्मीदवार हैं. दरअसल अप्रत्यक्ष चुनाव ने इन प्रत्याशियों की मुश्किलें बढ़ा दी और अभी भी पार्षद का चुनाव लड़ना पड़ रहा है.

भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर

भाजपा और कांग्रेस की ओर से मेयर पद के दोनों ही प्रबल दावेदार अजय तिर्की और प्रबोध मिंज अपने-अपने वार्डों से ही चुनाव लड़ रहे हैं और इनका मानना है कि बचपन से यहां लोगों के साथ रहे हैं सभी से अच्छे संबंध हैं, लिहाजा चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें अच्छा सहयोग भी मिल रहा है. अहम बात यह है कि दोनों ही राजनीतिक दलों ने अभी तक मेयर पद के प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है. इसके बाद भी अघोषित तौर पर इन्हीं दोनों चेहरों को मेयर पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. यही कारण है कि उनके वार्ड में इन्हें अधिक जनसमर्थन मिल रहा है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details