छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अनूठा प्रदर्शन, हनुमान चालीसा का पाठ कर बजरंग दल का विरोध

सरगुजा के सभी सरकारी कॉलेजों में अतिथि शिक्षकों के भर्ती पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके विरोध में बजरंग दल ने सड़क पर हनुमान चालिसा पढ़ कर प्रदर्शन किया.

By

Published : Aug 21, 2019, 10:08 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

बजरंग दल का विरोध.

सरगुजा: कालेजो में अब तक अतिथि व्याख्याता की नियुक्ति ना होने से जहां छात्रों का भविष्य संकट में है तो वहीं अतिथि व्याख्याता भी नियुक्ति को लेकर आस लगाए बैठे हुए हैं. लेकिन शासन के निर्देश पर सरगुजा के किसी भी कालेज में अतिथि व्याख्याता की नियुक्ति नहीं की गई है. लिहाजा सरकार के विरोध के लिए छात्रों और शिक्षकों ने एक साथ मिलकर अनूठा प्रदर्शन किया.

बजरंग दल का विरोध.

अम्बिकापुर के बनारस चौक में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और भगवान हनुमान से सरकार को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की. बजरंग दल के जिला संयोजक पवन पांडेय ने बताया कि इस शैक्षणिक सत्र में अबतक छात्रों के 144 घंटे की पढ़ॉई का नुकसान हो चुका है. एक महीने बाद परीक्षाएं हैं.

ऐसे में अतिथि व्याख्याता की नियुक्ति ना होने से छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है. ऐसे में बजरंग दल ने सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया. बजरंग दल ने धमकी दी कि अगर अतिथि शिक्षकों की भर्ती नहीं की गई तो बजरंग दल आगे भी इस तरह के विरोध करता रहेगा.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details